NDTV Khabar

केंद्रीय मंत्रियों की बयानबाजी से नाराज नीतीश कुमार ने कहा- सांप्रदायिक टिप्पणियां स्वीकार नहीं 

नीतीश कुमार ने कहा कि वह पूरी तरह से सांप्रदायिक हैं और समाज में सभी को एक समान स्वतंत्रता देते हैं. उन्होंने कहा कि मैं यह भी साफ कर देना चाहता हूं कि देश सांप्रदायिक सौहार्द और आपसी  भाईचारे से आगे बढ़ेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केंद्रीय मंत्रियों की बयानबाजी से नाराज नीतीश कुमार ने कहा- सांप्रदायिक टिप्पणियां स्वीकार नहीं 

नीतीश कुमार की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्रियों द्वारा बीते कुछ दिनों में दिए गए बयान को लेकर नराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि हर किसी को यह ध्यान में रखना चाहिए कि वह कभी भी न तो भ्रष्टाचारियों का समर्थन करेंगे और न ही समाज के बांटने वालों का पक्ष लेंगे. साथ ही उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों और सूबे के नेताओं को ऐसी बयानबाजी से बचने की भी सलाह दी. गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और गिरिराज सिंह ने उपचुनाव के बाद कुछ ऐसे बयान दिए हैं. जिनसे मोदी सरकार की नीतियों पर भी सवाल खड़े हुए थे. 

यह भी पढ़ें: नीतीश ने पासवान के इस बयान का किया समर्थन, बोले- उन्होंने कुछ सोच समझकर ही बोला होगा

नीतीश कुमार ने कहा कि वह पूरी तरह से सांप्रदायिक हैं और समाज में सभी को एक समान स्वतंत्रता देते हैं. उन्होंने कहा कि मैं यह भी साफ कर देना चाहता हूं कि देश सांप्रदायिक सौहार्द और आपसी  भाईचारे से आगे बढ़ेगा. हालांकि इस मौके पर उन्होंने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की उस बात का समर्थन भी किया जिसमें उन्होंने दलित और अल्पसंख्यकों के प्रति अपने नजरिए में बदलाव की बात की थी.


टिप्पणियां

VIDEO: 

नीतीश कुमार ने कहा कि मैं रामविलास पासवान को अच्छी तरह से जानता हूं, अगर उन्होंने ऐसी बात की है तो इसके पीछे उनका एक मकसद होगा जिसे हमें समझने की जरूरत है. ध्यान हो कि पिछले सप्ताह अररिया लोकसभा सीट पर मिली हार के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था कि अब इस जीत के बाद आरजेडी अररिया को आतंकवादियों के गढ़ के रूप में तैयार करेगी. उनके इस बयान की बात काफी निंदा भी हुई थी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement