NDTV Khabar

बिहार में 200 से ज़्यादा विधानसभा सीटें जीतेगा NDA: नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भविष्यवाणी की है कि राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) प्रदेश की कुल 243 विधानसभा सीटों में से 200 से ज़्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार में 200 से ज़्यादा विधानसभा सीटें जीतेगा NDA: नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार- (फाइल फोटो)

बिहार:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भविष्यवाणी की है कि राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) प्रदेश की कुल 243 विधानसभा सीटों में से 200 से ज़्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगा. शुक्रवार को अपनी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) की राज्य परिषद की बैठक में बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि जब वर्ष 2010 में गठबंधन ने 243 में से 206 सीटें जीती थीं, तब भी किसी ने वैसे चुनाव परिणाम की कल्पना नहीं की थी, लेकिन अब अगली बार उससे भी बेहतर परिणाम आएगा. उन्होंने यह भी कहा कि जिसे जो बोलना है, बोले, क्योंकि अब वह किसी की परवाह नहीं करते.

BJP नेताओं के बयान से दुखी नीतीश कुमार ने कहा- गठबंधन में 'खचपच' करने वाला विधानसभा चुनाव के बाद बुरे हाल में होगा

नीतीश कुमार ने इसी तरह का दावा इसी साल हो चुके लोकसभा चुनाव से पहले भी किया था. उन्होंने पटना के गांधी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सूबे में सभी 40 सीटें जीतने का भरोसा दिलाया था और किशनगंज लोकसभा सीट को छोड़कर बिहार की सभी सीटों पर NDA ही जीती थी. नीतीश कुमार के आकलन के पीछे सीधा अंकगणित यही है कि वर्ष 2010 में LJP प्रमुख रामविलास पासवान RJD के मुखिया लालू प्रसाद यादव के साथ थे, और अब वह NDA में हैं, सो, उनका वोट जुड़ने से NDA की सीटों में बढ़ोतरी होगी.


मुख्यमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं को हर विधानसभा क्षेत्र में दो-दो सम्मेलन करने का आदेश दिया है, और आम जनता के साथ बैठकें कर फीडबैक लेने के लिए भी कहा है. नीतीश ने कार्यकर्ताओं से स्थानीय स्तर पर विमर्श कर आपसी टकराव पैदा करने वाले तत्वों से निबटने के भी निर्देश दिए.

तेजस्वी यादव बोले- कन्हैया कुमार और पप्पू मंजूर हैं लेकिन नीतीश कुमार और बीजेपी नहीं

टिप्पणियां

नीतीश कुमार के इस रुख से साफ है कि वह चुनावी मोड में आ चुके हैं, लेकिन पहले अपनी पार्टी को मजबूत करना चाहते हैं. उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान महिलाओं, अति पिछड़ों, महादलितों के वोटों की गोलबंदी का उल्लेख करते हुए कहा कि ये लोग प्रतिक्रिया नहीं देते हैं, लेकिन जमकर वोट करते हैं, और यही लोग मेरे लिए प्रेरणास्रोत हैं, क्योंकि हम भी ज़ुबान नहीं चलाते, लोगों की सेवा करते हैं.

Video: तेजस्वी यादव बोले- कन्हैया और पप्पू मंजूर हैं लेकिन नीतीश और बीजेपी नहीं



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement