NDTV Khabar

नीतीश कुमार ने की राहुल गांधी से बात, उपराष्ट्रपति चुनाव में समर्थन के दिए संकेत

गौरतलब है कि मंगलवार को ही विपक्ष ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पौत्र और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है. 

1915 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीतीश कुमार ने की राहुल गांधी से बात, उपराष्ट्रपति चुनाव में समर्थन के दिए संकेत

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी. (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. सूत्रों के अनुसार बिहार के सीएम उपराष्ट्रपति उम्मीदवार को करेंगे समर्थन
  2. विपक्ष ने मंगलवार को ही गोपालकृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया
  3. जेडीयू, आरजेडी, सपा, बसपा समेत 18 दलों के नुमाइंदे बैठक में शामिल हुए थे
पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार शाम कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से बात की. सूत्रों के अनुसार बातचीत में बिहार के मुख्यमंत्री ने उपराष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पौत्र गोपालगृष्ण गांधी को समर्थन देने के संकेत दिए हैं. गौरतलब है कि मंगलवार को ही विपक्ष ने पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है. 

सूत्रों के अनुसार राष्ट्रपति उम्मीदवार पर अलग रुख रखने वाले नीतीश कुमार ने उपराष्ट्रपति उम्मीदवार को समर्थन देने की बात कही है. इसके अलावा भी दोनों नेताओं के बीच बिहार के ताजा हालात पर चर्चा हुई. गौरतलब है कि मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में हुई बैठक में जेडीयू, आरजेडी, टीएमसी, सपा, बसपा समेत 18 दलों के नुमाइंदे शामिल हुए थे. 

राष्ट्रपति चुनाव में अलग राह अपनाने वाली जेडीयू भी इस बार विपक्ष के साझा उम्मीदवार के साथ खड़ी दिख रही हैं. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, सपा की ओर से नरेश अग्रवाल, बसपा की ओर से सतीश मिश्रा, नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला और जदयू की तरफ से शरद यादव मौजूद थे. 
  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement