NDTV Khabar

बिहार में सरकार का नेतृत्व कर रहा हूं, गठबंधन का नहीं : नीतीश कुमार

नीतीश इस पूरे विवाद से असहज दिखे. अब देखना यह है कि आख़िर भाजपा उनकी सलाह को कितना मानती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार में सरकार का नेतृत्व कर रहा हूं, गठबंधन का नहीं : नीतीश कुमार

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना: जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने सोमवार को बीजेपी को पकौड़ा प्रकरण जैसे विवाद से बचने की सलाह दी. लेकिन उन्होंने अपने बारे में यह भी कहा कि वह फ़िलहाल बिहार में सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं, गठबंधन का नहीं. क्या पकौड़ा बेचना सरकार की तरफ़ से रोज़गार माना जाय, इसपर नीतीश कुमार का कहना था कि इन सबमें कोई दम नहीं है. केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए को काम करने का मौक़ा मिला. जनता का जनादेश सबको मंज़ूर होगा. एक साल के बाद सबलोग चुनाव में जाएंगे. उस समय अपनी बात कहने का मौक़ा मिलेगा. नीतीश के अनुसार अनावश्यक विवाद ना करें, इससे देश सही दिशा में नहीं जाएगा. नीतीश के अनुसार सत्य पर बात करनी चाहिए,  नीतियों पर बात करनी चाहिए.

हालांकि सलाह देने के बाद नीतीश ने कहा कि केंद्र सरकार कहती है कि हमने बहुत बड़ी संख्या में रोज़गार उपलब्ध कराए, स्किल डिवेलप्मेंट पर ज़ोर दिया. लेकिन नीतीश इस पूरे विवाद से असहज दिखे. अब देखना यह है कि आख़िर भाजपा उनकी सलाह को कितना मानती है.

टिप्पणियां
एक सवाल पर नीतीश ने माना कि फ़िलहाल वो बिहार में एनडीए के नेता नहीं हैं, बस सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं. दरअसल नीतीश से पूछा गया था कि क्या बिहार में जीतन राम मांझी और उपेन्द्र कुशवाहा के सरकार के काम काज पर बयानों से वह क्या इत्तफाक रखते हैं.

VIDEO: बिहार में साल 2020 में ही होंगे चुनाव: सीएम नीतीश


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement