NDTV Khabar

अवैध शराब कारोबारी के साथ वायरल हुई फोटो पर आखिरकार नीतीश कुमार ने दी सफाई

नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी पार्टी के सदस्यता फ़ॉर्म में ये साफ़ लिख कर देना होता हैं कि व्‍यक्ति का शराब से कोई सरोकार नहीं होगा.

581 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अवैध शराब कारोबारी के साथ वायरल हुई फोटो पर आखिरकार नीतीश कुमार ने दी सफाई

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना: मंगलवार सुबह से ज़हरीली शराब के एक कारोबारी राकेश सिंह के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एक फोटो वायरल थी. राकेश भोजपुर के उदवंत नगर से जनता दल यूनाइटेड का प्रखंड अध्यक्ष भी था. इस मामले पर आख़िरकार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपने बचाव में ख़ुद आना पड़ा. सरदार पटेल जयंती के एक कार्यक्रम में भाषण देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी पार्टी के सदस्यता फ़ॉर्म में ये साफ़ लिख कर देना होता हैं कि व्‍यक्ति का शराब से कोई सरोकार नहीं होगा. और वायरल हो रहे फोटो में राकेश सिंह नाम का जो व्यक्ति है वह निर्वाचित हुआ था. नीतीश ने कहा कि उन्हें आख़िर कैसे मालूम होगा कि कौन सा व्‍यक्ति 2012 में किस मामले का आरोपी है.

हालांकि इस भाषण में नीतीश ने ये घोषणा कर दी कि राकेश सिंह को पार्टी से बाहर निकाल दिया गया. उन्होंने कहा कि वशिष्ठ भाई ने अब कार्रवाई कर दी है. लेकिन नीतीश को इस बात का मलाल था कि दहेज मुक्त शादी करने वाले की ख़बर पीछे रह गयी. नीतीश ने कहा, 'शराबबंदी और दहेज प्रथा के ख़िलाफ़ उनकी पार्टी की प्रतिबद्धता है. लेकिन उनका कहना है कि किसी व्यक्ति को कभी भी बचाया नहीं गया. यहां तक कि पार्टी के एक पूर्व विधायक जब झारखंड से शराब पी कर आ रहे थे तब उन्हें गिरफ़्तार किया गया.

टिप्पणियां
VIDEO: कैबिनेट विस्तार पर नीतीश कुमार की सफाई

नीतीश को मालूम है कि इस मामले में उनकी और पूरी सरकार की जमकर किरकिरी हुई है. भले फोटो वायरल होने पर कार्रवाई की गयी लेकिन पहले पार्टी ने कोई ऐक्शन नहीं लिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement