NDTV Khabar

नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसले देश के विकास में सहायक: नीतीश कुमार

आर्थिक मुद्दों पर जब केंद्र सरकार चारों ओर से आलोचनाओं का दंश झेल रही है, ऐसे में बिहार के मुख्यमंत्री ने खुलकर सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसले देश के विकास में सहायक: नीतीश कुमार

नीतीश कुमार शुरू से ही नोटबंदी के पक्ष में रहे हैं अब उन्होंने जीएसटी का भी समर्थन किया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. नीतीश कुमार ने यशवंत सिन्हा के बयानों से किया किनारा
  2. आर्थिक मुद्दों पर केंद्र के साथ आए बिहार के मुख्यमंत्री
  3. नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसलों के बताया देशहित में
पटना: आर्थिक मुद्दों पर जब केंद्र सरकार चारों ओर से आलोचनाओं का दंश झेल रही है ऐसे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुलकर सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ की है. मीडिया से बात करते हुए नीतीश ने नोटबंदी और जीएसटी को देशहित में बताया है.

नीतीश कुमार से जब पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा की आलोचना के बारे में पूछा गया तब उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि वे उनसे इत्तेफाक नहीं रखते. उन्होंने कहा कि नोटबंदी सही हैं और जीएसटी बिलकुल सही हैं.

पढ़ें: पृथ्वी के बारे में भी सोचें ताकि भविष्य बेहतर हो : नीतीश

जीएसटी के मुद्दे पर नीतीश ने लोगों को यहां तक सलाह दे डाली कि शुरू में कठिनाई होगी और लोगों को इसको झेलते हुए आगे बढ़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारी मान्यता है कि मोदीजी ने दोनों ठीक क़दम उठाए और इनका परिणाम भी अच्छा होगा. इस मुद्दे पर विरोध करने वालों को नीतीश ने सलाह दिया कि बवाल मचाने की कोई ज़रूरत नहीं है.

पढ़ें: यशवंत सिन्हा का अरुण जेटली को करारा जवाब- मैं नौकरी ढूंढ रहा होता ना तो आप यहां ना होते

नीतीश ने दोनों मुद्दे पर अपने समर्थन के पीछे तर्क देते हुए कहा कि जहां नोटबंदी से कलाधन पर पाबंदी लगेगी. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार कालेधन पर चोट कर रही है और आगे भी चोट करती रहेगी. अगर बैंकों में रिकॉर्ड पैसा आया है तो उससे ये पता चला कि किसका-कितना पैसा है और किसका काला धन हैं.

टिप्पणियां
VIDEO:सृजन घोटाले में बहुत सारे साक्ष्य छिपाए जा रहे हैं: लालू यादव
हालांकि नीतीश कुमार ने सरकार को जीएसटी के मुद्दे पर सलाह दी कि जिन लोगों या सेक्टर की समस्या की ख़बर आ रही है उसका जल्द ही समाधान कर लिया जाएगा और जो लोगों को ऑनलाइन टैक्स फ़ॉर्म भरने में दिक्कत आ रही है उसे भी जल्द दूर किया जाना चाहिए. नीतीश का मानना है कि आम लोगों को समझना चाहिए कि टैक्स के पैसे से ही विकास का काम होता है, इसलिए विरोध से किसी को कुछ हासिल नहीं होगा.

निश्चित रूप से नीतीश के इस सुर और स्वर से भाजपा की परेशानी कम होगी, लेकिन अगर इन मुद्दों पर जनता में असंतोष बढ़ा, तब नीतीश को भी उनका शिकार होना पड़ेगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement