NDTV Khabar

सृजन घोटाला : विपक्ष ने मांगा नीतीश कुमार और सुशील मोदी का इस्तीफा, बिहार विधानसभा में जमकर हंगामा

विपक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के इस्तीफे की मांग पर अड़ा है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सृजन घोटाला : विपक्ष ने मांगा नीतीश कुमार और सुशील मोदी का इस्तीफा, बिहार विधानसभा में जमकर हंगामा

नीतीश कुमार ( फाइल फोटो )

पटना: बिहार विधानसभा में मानसून सत्र के तीसरे दिन बुधवार को भीसृजन घोटाले को लेकर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया.  इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. मानूसन सत्र के तीसरे दिन बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने सरकार पर सृजन घोटाले में आरोपियों को बचाने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया. विपक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के इस्तीफे की मांग पर अड़ा है. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी विपक्षी सदस्यों से शांत रहने की अपील करते रहे, लेकिन सदन में हंगामा जारी रहा. इसके बाद अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.  

पढ़ें,  क्या है बिहार का सृजन घोटाला, 10 प्वाइंट में समझें पूरा मामला

विपक्ष ने पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में विधानमंडल परिसर में दिवंगत स्वतंत्रता सेनानी व बिहार के दूसरे मुख्यमंत्री रहे कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा के समक्ष धरने पर बैठकर अपना विरोध दर्ज कराया. तेजस्वी ने कहा कि मौजूदा मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के पद पर बने रहते हुए किसी भी एजेंसी से सृजन घोटाले की निष्पक्ष जांच की उम्मीद नहीं की जा सकती है. उन्होंने अब तक सीबीआई द्वारा इस मामले को हाथ में नहीं लेने पर भी प्रश्न खड़ा किया. 

टिप्पणियां
वीडियो : करोड़ों रुपए का है सृजन घोटाला
इधर, भाजपा के नेता और पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि राजद का काम केवल हंगामा करना है. उन्होंने कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार है, लेकिन विपक्ष केवल हंगामा करने के पक्ष में है. 

इनपुट : आईएनएस


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement