NDTV Khabar

निलंबित एसएसपी के सास-ससुर के लॉकर से चार करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य की चीजें बरामद

विवेक कुमार के आवास पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसवीयू के छापे के बाद उन्हें राज्य सरकार ने 17 अप्रैल को निलंबित कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
निलंबित एसएसपी के सास-ससुर के लॉकर से चार करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य की चीजें बरामद

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुजफ्फरपुर (बिहार): विशेष सतर्कता इकाई (एसवीयू) के अधिकारियों ने निलंबित एसएसपी विवेक कुमार के ससुराल वालों के उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में छह बैंक लॉकरों से काफी नकदी, आभूषण, विदेशी मुद्रा और जमा राशि के दस्तावेज बरामद किए हैं, इन सभी का मूल्य चार करोड़ रुपये से ज्यादा है. सतर्कता टीम ने निलंबित एसएसपी के मुजफ्फरपुर स्थित आवास से छापे के दौरान 7.99 लाख नकदी, चलन से बाहर हुए 59000 रुपये मूल्य के नोट, 20,000 मलेशियाई मुद्रा, 5.48 लाख रुपये मूल्य के आभूषण, पांच लाख रुपये मूल्य की घरेलू वस्तुएं तथा कार्बाइन और मैगजीन बरामद किए.

आय के ज्ञात स्रोतों से तीन गुना अधिक संपत्ति रखने के आरोप में सतर्कता अधिकारियों ने एसएसपी के मुजफ्फरपुर के आवास पर छापे मारे थे. ये छापे कुमार के पैतृक जिले सहारनपुर और उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में उनके ससुरालवालों के घर भी मारे गए.

यह भी पढ़ें : दिल्ली एयरपोर्ट पर हवाला गिरोह का भंडाफोड, करोड़ों रुपये मूल्य की फॉरन करेंसी जब्त

छापे के दौरान मिली चीजों की पुष्टि करते हुए एसवीयू के महानिरीक्षक रतन संजय ने बताया, ‘विवेक कुमार के सास-ससुर के घर पर मारे गए छापे के दौरान छह लॉकर की कुल चाबियां मिली. सतर्कता टीम ने छह लॉकरों में से चार में से 1.58 करोड़ रुपये नकदी बरामद करके उसे जब्त कर लिया.

टिप्पणियां
VIDEO : दलित बंद के बाद दर्ज हुए मुक़दमे की हकीकत की पड़ताल​
ये लॉकर संयुक्त रूप से विवेक कुमार के ससुर वेद प्रकाश कर्णवाल और सास उमा रानी के नाम पर थे.’ विवेक कुमार के आवास पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसवीयू के छापे के बाद उन्हें राज्य सरकार ने 17 अप्रैल को निलंबित कर दिया. कुमार साल 2007 के आईपीएस अधिकारी हैं. उन पर आय के ज्ञात स्रोत से तीन गुणा ज्यादा संपत्ति रखने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. उन पर 15 अप्रैल को एसवीयू पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज हुई थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement