Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar
होम | बिहार

बिहार

  • शिवानंद तिवारी ने माना कि नीतीश कुमार की बल्ले-बल्ले
    Nitish kumar : आरजेडी नेता शिवानंद ने कहा है कि नीतीश कुमार कुमार की ओर ललचाई निगाह से देखने वालों की तादाद कम नहीं है. एक समय तो मैं भी उन लोगों में शामिल था. मेरी पहुंच तो उनके चौखट तक थी. मजनू की तरह उनकी चौखट पर मैंने खूब सर मारा. लेकिन उनका दरवाजा नहीं खुला. दरअसल उनकी खिड़की पर सीटी बजाकर उन्हें ललचाने वाले लोग भूल जा रहे हैं कि एक मर्तबा नरेंद्र मोदी को तलाक देकर 2014 तक अकेले रहे. लेकिन जल्दी ही उन्हें एहसास हो गया कि अकेले उनकी सियासत का गुजर-बसर चलने वाला नहीं है.
  • तेजस्वी यादव ने सीबीआई और बिहार सरकार को क्यों घेरा?
    मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार कांड (Muzaffarpur Rape Case) में जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया था कि उसने किसी बच्ची का शव बरामद नहीं किय. जो कंकाल मिला था वो किसी वयस्क व्यक्ति का था. इसके बाद इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर पर अब हत्या का कोई मामला नहीं चलेगा. लेकिन विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) का कहना है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार पीड़ित 34 बच्चियों ने बताया था कि उनकी 2-3 साथियों की जघन्य दुष्कर्म के बाद दरिंदगी से हत्या कर शव वहीं उसी कॉम्पाउंड मे गाड़ दिए थे. खोदने पर उनके कंकाल भी मिले लेकिन अब नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उनके भाजपा (BJP) के मंत्रियों को बचाने के लिए CBI कहानी पलट रही है.
  • NPR-NCR पर प्रशांत किशोर के एक ट्वीट ने नीतीश कुमार को डाला मुश्किल में, सुशील मोदी की भी साख लगी दांव पर
    जेडीयू के नेता प्रशांत किशोर ने कांग्रेस कार्य समिति के बैठक में नागरिकता कानून और एनआरसी के बहिष्कार के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने इसके लिए राहुल और प्रियंका गांधी को विशेष धन्यवाद भी दिया और साथ ही एक बार फिर आश्वासन दिया कि बिहार में नागरिकता कानून और एनआरसी लागू नहीं होगा.
  • 'पति के शरीर से बदबू आती है, न तो नहाता है और न ही ब्रश करता है', महिला आयोग पहुंचा अजीबोगरीब मामला
    सोनी का कहना है, "पति के शरीर से बदबू आती है, क्योंकि वह न तो ब्रश करता है और न ही स्नान करता है. 10-12 दिनों के बाद स्नान करता है. एक पति के रूप में उसका व्यवहार भी अच्छा नहीं है."
  • कोचिंग से लौट रही नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म, एक आरोपी गिरफ्तार
    कोचिंग से लौटने के क्रम में घरवालों द्वारा खेत पर बुलाने का झांसा देते हुए उसके गांव के ही तीन युवक मिथिलेश चौहान, रवि कुमार और संतोष कुमार उसे लेकर खेत की ओर चले गए और जबरदस्ती एक भूसा घर में ले जाकर तीनों ने उसके साथ दुष्कर्म किया. किशोरी के कोचिंग से घर नहीं लौटने पर पूरे दिन उसके परिजन उसकी तलाश करते रहे.
  • केंद्र सरकार ने बाढ़ राहत के नाम पर बिहार से किया भेदभाव! CM नीतीश कुमार को दिखाई उनकी राजनैतिक हैसियत
    इस बैठक में कर्नाटक को सर्वाधिक 1869 करोड़ रुपए राहत राशि दी गई. मध्य प्रदेश को 1749 करोड़ रुपए और उत्तर प्रदेश को 956 करोड़ रुपए की राशि देने का निर्णय हुआ. इससे पहले भी कर्नाटक को 1200 करोड़, मध्य प्रदेश को एक हजार करोड़ और महाराष्ट्र को 600 करोड़ रुपए की राहत राशि मुहैया कराई गई थी. उस समय बिहार को 400 करोड़ रुपए दिए गए थे. बिहार में बाढ़ राहत की मद में नुकसान और पुनर्वास के मद में केंद्र से 4000 करोड़ रुपए की सहायता मांगी गई थी.
  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: CBI की जांच रिपोर्ट पर RJD का तंज- अब हो गया न्याय! बजाओ ताली! वाह मोदीजी वाह!
    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में दावा किया है कि वहां पर किसी भी लड़की की हत्या नहीं हुई है. जिनके मर्डर का शक था, वे सब बाद में जिंदा मिली हैं. कोर्ट में सीबीआई की ओर से अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल पेश हुए हैं. सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि हत्या का कोई सबूत नहीं मिला है.
  • बिहार: छात्रा के साथ दुष्कर्म मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार
    आरोप है कि राजधानी पटना में सोमवार की शाम छात्रा बोरिंग रोड स्थित एक मॉल में कुछ सामान खरीदने पहुंची एक छात्रा को कार सवार चार लड़कों ने पिस्तौल दिखाकर अगवा कर लिया और पाटलिपुत्र स्थित एक फ्लैट में ले गए और वहां पीड़िता के साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया. पीड़िता का आरोप है कि इस दौरान आरोपियों ने वीडियो भी बना लिया है जिसे वायरल करने की धमकी दे रहे थे.
  • शेल्टर होम केस: 25 पूर्व डीएम सहित 70 अधिकारियों के खिलाफ बिहार सरकार को लेना होगा एक्शन
    बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में सोमवार को सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया.सीबीआई ने कहा कि उसने मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम से संबंधित सभी 17 मामलों में अपनी जांच पूरी कर ली है. सीबीआई ने इस मामले में 25 पूर्व डीएम सहित 70 अधिकारियों के खिलाफ बिहार सरकार को कार्रवाई करने की अनुशंसा की है
  • दिल्ली में बूंदाबांदी, फिर लुढ़क सकता है पारा, यूपी में भी बारिश के आसार
    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को बूंदाबांदी हुई. इसके बाद दिल्ली का तापमान गिरने का अनुमान है. दिल्ली में साल के पहले सप्ताह में कड़ाके की ठंड के बाद मंगलवार को तापमान में सुधार देखने को मिला और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम यौन उत्पीड़न केस से संबंधित 17 मामलों की जांच पूरी
    बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में सोमवार को सीबीआई ने सुप्रीम में हलफनामा दाखिल किया. सीबीआई ने कहा कि उसने मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम से संबंधित सभी 17 मामलों में अपनी जांच पूरी कर ली है. सात अन्य आश्रय घरों के लोगों के खिलाफ चार्जशीट नवंबर-दिसंबर 2019 में दायर की गई थी. हलफनामे में कहा गया है कि CBI ने बिहार सरकार से अनुरोध किया है कि उन एनजीओ के पदाधिकारियों पर विभागीय कार्रवाई की जाए जिनका नाम सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट में लिया है.
  • नागरिकता कानून के बाद एनपीआर पर नीतीश कुमार के समर्थन का क्या है मतलब?
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नागरिकता कानून के बाद राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर पर भी केंद्र सरकार के साथ हैं. नीतीश कुमार ने पिछले महीने ही जनसंख्या के साथ-साथ एनपीआर का काम इस साल मई में शुरू कर जून महीने तक खत्म करने की अधिसूचना भी जारी कर दी थी. अधिसूचना की कॉपी उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने राज्य के उद्योग मंत्री और जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता श्याम रजक की आपत्ति के बाद मीडिया के लिए जारी की. उनके संवाददाता सम्मेलन के बाद रजक ने कहा था कि ऐसा कोई फैसला अभी नहीं हुआ है. लेकिन इस गजट अधिसूचना से एक बात साफ हो गई कि सब कुछ नीतीश कुमार की सहमति से हुआ है.
  • क्या बिहार में मई से शुरू होगा NPR का काम?, JDU प्रवक्ता केसी त्यागी ने इसे लेकर दिया बड़ा बयान 
    के सी त्यागी के बायन से पहले राज्य के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ऐलान किया था कि इस साल 15 मई से राज्य में एनपीआर का काम शुरू किया जाएगा. हालांकि, नीतीश कैबिनेट में मंत्री श्याम रजक ने सुशील मोदी के इस दावे पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सुशील मोदी ने यह फैसला सिर्फ अपने स्तर पर ही किया है. ऐसे फैसलों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उचित इंसान हैं. 
  • लालू यादव को भाजपा नेता ने दिया नारे से जवाब-दो हजार बीस, फिर से नीतीश
    बिहार में इस साल के आखिर में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. राजद और भाजपा के बीच नारे की जंग भी छिड़ गई है.
  • केंद्र द्वारा गणतंत्र दिवस में बिहार की झांकी खारिज किए जाने से दुखी हैं नीतीश कुमार, लेकिन...
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) केंद्र सरकर के उस फैसले से दुखी हैं, जिसमें गणतंत्र दिवस पर राज्य की झांकी को खारिज कर दिया गया है.
  • CAA का फायदा गिनाने मीडिया के सामने आए सुशील मोदी, जातीय जनगणना कराने की मांग की
    बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी नागरिकता संशोधन क़ानून के बहाने लंबे वक्त बाद पटना में मीडिया वालों के सामने आए.
  • बिहार में NPR अपडेट करने की तिथि घोषित करना कैसे डिप्टी CM सुशील मोदी को पड़ा महंगा?
    बिहार में जनता दल यूनाइटेड के मंत्री डिप्टी सीएम सुशील मोदी की बातों से इत्तेफाक नहीं रखते हैं. शनिवार को उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में एनपीआर का काम 15 मई से 28 मई के बीच चलेगा.
  • लालू प्रसाद यादव ने दिया नारा- दो हजार बीस-हटाओ नीतीश, राबड़ी देवी ने भी पूछा सवाल
    बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में अभी करीब 10 महीने का समय शेष है, परंतु सत्ताधारी पार्टी और विपक्ष के बीच तीखी बयानबाजी प्रारंभ हो गई है. इसी कड़ी में चुनावी वर्ष में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शनिवार को नया नारा गढ़ा है. लालू ने कहा 'दो हजार बीस-हटाओ नीतीश'. चुनाव से पहले आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए लोगों से अपील की और एक नारा दिया, "दो हजार बीस, हटाओ नीतीश." उल्लेखनीय है कि बिहार में जद (यू) और बीजेपी की सरकार है. 
  • बिहार : झारखंड में कामयाबी के बाद जोश में आई कांग्रेस भी उतरी 'पोस्टर वार' में
    इन दिनों पटना शहर जनता दल यूनाइटेड और आरजेडी के नेताओं और उनके समर्थकों के एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप के पोस्टर बैनरों से भरा हुआ है. इसकी शुरुआत जनता दल यूनाइटेड के पोस्टर से हुई जिसमें उन्होंने आरजेडी को पहले अपने पंद्रह सालों का हिसाब देने के लिए कहा था इसके बाद जवाब में आरजेडी ने भी होर्डिंग लगाने शुरू कर दिए हैं. इसमें नीतीश कुमार पर निशाना साधा गया है.
  • बिहार: वैशाली की जिला जेल में एक कैदी की गोली मारकर हत्या
    बिहार में वैशाली जिले की जिला जेल में एक कैदी की गोली मारकर हत्या कर दी गई और उसके बाद झड़प में कम से कम पांच अन्य बंदी घायल हो गये.
«45678910»

Advertisement