बिहार: बाढ़ और बारिश से बेहाल हुआ पटना, अस्पतालों में भरा पानी, रेड अलर्ट जारी

पटना में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से हालात बहुत खराब हो गए हैं. इस वजह से हजारों लोगों की जिंदगी प्रभावित हुई है.

बिहार: बाढ़ और बारिश से बेहाल हुआ पटना, अस्पतालों में भरा पानी, रेड अलर्ट जारी

बाढ़ और बारिश से बेहाल पटना

खास बातें

  • बाढ़ और बारिश से बेहाल हुआ पटना
  • अस्पतालों में भरा पानी, मंगलवार तक स्कूल बंद
  • भारी बारिश की संभावना के बीच रेड अलर्ट जारी
बिहार:

पटना में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से हालात बहुत खराब हो गए हैं. इस वजह से हजारों लोगों की जिंदगी प्रभावित हुई है. नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स की तीन टीमें वहां तैनात हैं. इसके अलावा राहत कार्य के लिए और भी टीमें आने की संभावना है. मौसम विभाग ने पटना में भारी बारिश की संभावना के बीच रेड अलर्ट जारी किया है. सड़कों पर पानी भरा होने की वजह से जाम की स्थिति बन गई है. बीते दो दिनों में कई ट्रेन कैंसल की गई हैं और कई लेट हैं. शहर के कई हिस्सों में लोगों ने शिकायत की है कि बीते दो दिनों से उनके यहां बिजली नहीं है. 

बिहार-उत्तर प्रदेश में बारिश का रेड अलर्ट जारी, अभी तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत

राज्य के कई बड़े हॉस्पिटलों में पानी भर गया है. नालंदा मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में पानी भरा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि मरीज अस्पताल में बेड पर बैठे हैं और चारों तरफ पानी भरा है. हॉस्पिटल में पानी भरा होने की वजह से मरीजों की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं बढ़ गई हैं. 

अभिनेता मनोज बाजपेयी ने भी इस मामले पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'पटना से भारी बारिश और बाढ़ की खबर आ रही है. आशा करता हूं आप सब सुरक्षित हों.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Bihar Rain: भारी बारिश के अलर्ट के बीच बिहार में रद्द की गई एक दर्जन ट्रेनें, कइयों का बदला गया रूट, देखें पूरी लिस्ट

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक और वीडियो में एक रिक्शावाला बाढ़ के पानी में फंसा हुआ दिख रहा है. वीडियो में वह रोता हुआ नजर आ रहा है. बाढ़ की वजह से लोगों में गुस्सा है और वह प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे हैं. शनिवार को सीएम नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अधिकारियों से बात की है और मंगलवार तक शहर के स्कूलों को बंद कर दिया गया है.