NDTV Khabar

पटना : दो संवासिनियों की मौत के मामले में एनजीओ के सचिव और कोषाध्यक्ष गिरफ्तार

पटना पुलिस ने रविवार देर शाम चिरतन कुमार और मनीषा दयाल को दो संवासिनियों की मौत के मामले में गिरफ़्तार कर लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पटना : दो संवासिनियों की मौत के मामले में एनजीओ के सचिव और कोषाध्यक्ष गिरफ्तार

पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

पटना: पटना पुलिस ने रविवार देर शाम चिरतन कुमार और मनीषा दयाल को दो संवासिनियों की मौत के मामले में गिरफ़्तार कर लिया है. चिरंतन आसरा गृह को चलाने वाले एनजीओ के सचिव और मनीषा कोषाध्यक्ष हैं. पुलिस ने इस संबंध में दर्ज प्राथमिकी में इन दोनो के अलावा एक स्थानीय डॉक्टर और नर्स को भी नामजद अभियुक्त बनाया है. हालांकि अभी इन लोगों की गिरफ़्तारी नहीं हुई है. जांच के दौरान पुलिस ने कई लोगों से पूछताछ की. इस आधार पर पुलिस का कहना हैं कि दोनों संवासिनी बीमार थीं, लेकिन शेल्टर होम के संचालकों ने बीमारी को नजरंदाज किया और डॉक्टर के पास ले जाने में देरी की, जबकि शुक्रवार को यहां प्रशासन और समाज कल्याण विभाग दोनों के अधिकारी मौजूद थे. अब एक मृतक जिसकी अंत्येष्टि नहीं हो पायी थी उसका दोबारा पोस्टमार्टम होगा.

पटना के शेल्टर होम में एक लड़की सहित दो महिलाओं की संदिग्ध मौत, संचालक गिरफ्तार  

बताया जा रहा है कि इस गृह में जहां 50 लोगों को रखने की क्षमता थी, वहां 70 से अधिक लोगों को रखा जा रहा था. सवाल यह भी उठ रहा है कि जब पोस्टमार्टम शुक्रवार को हुआ तब मजिस्ट्रेट ने स्थानीय थाने को सूचना क्यों नहीं दी. अगर उन्हें सूचना थी तो आला अधिकारियों को रविवार को ख़बर कैसे मिली. इस बीच अब शुक्रवार को एक स्थानीय नागरिक और इस शेल्टर होम के बग़ल में रहने वाले बनारसी सिंह की गिरफ़्तारी पर सवाल उठ रहे हैं. बनारसी वो शख़्स हैं जिसने पुलिस को वहां से बच्चियों के भागने की योजना के बारे में सूचना दी थी. 

टिप्पणियां
ब्रजेश ठाकुर के एनजीओ का पंजीकरण रद्द, बैंक खातों के लेनदेन पर रोक  

VIDEO: शेल्टर होम पहुंची सीबीआई की टीम.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement