NDTV Khabar

बिहार के इस मंत्री के ट्वीट से हुआ साबित, पीएम मोदी राजनीतिक रैलियों में भी करते हैं टेलीप्रॉम्प्टर का इस्तेमाल

BJP नेताओं का कहना है कि यह कोई वाद-विवाद का विषय नहीं बल्कि आंकड़ों को सही-सही पढ़ने में कोई गलती न हो जाए इसके लिए टेलिप्रॉम्पटर का इस्तेमाल किया जा रहा है.

5K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार के इस मंत्री के ट्वीट से हुआ साबित, पीएम मोदी राजनीतिक रैलियों में भी करते हैं टेलीप्रॉम्प्टर का इस्तेमाल

पटना में रैली को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पटना:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टेलीप्रॉम्प्टर की मदद से सरकारी कार्यक्रमों में हिंदी हो या अंग्रेज़ी, भाषण तो देते आए हैं लेकिन रविवार को बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने फ़ोटो ट्वीट की जिससे साफ़ झलक रहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब अपनी राजनीतिक रैलियों में भी टेलीप्रॉम्प्टर का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है.

हालांकि BJP नेताओं का कहना है कि यह कोई वाद-विवाद का विषय नहीं बल्कि आंकड़ों को सही-सही पढ़ने में कोई गलती न हो जाए इसके लिए टेलिप्रॉम्पटर का इस्तेमाल किया जा रहा है. इसमें कोई भाषण नहीं लिखा होता बल्कि विकास के कामों के जो भी बिंदु होते हैं उससे संबंधित आंकड़े उपलब्ध होते हैं.


एनडीए की पटना रैली पर बोले लालू प्रसाद यादव, 'इतनी भीड़ तो हम पान की दुकान पर जुटा लेते'

टिप्पणियां

हालांकि जब प्रधानमंत्री पिछले दिनों ISRO गए थे तब उन्होंने टेलिप्रॉम्पटर का इस्तेमाल किया था. इसके अलावा राष्ट्रीय परिषद की बैठकों में भी टेलिप्रॉम्पटर की मदद ली गई थी. लेकिन लोकसभा चुनाव में अपने भाषण में अभी भी प्रधानमंत्री नोट्स के सहारे ही भाषण देते हैं. लेकिन मंगल पांडे ने फ़ोटो क्या ट्वीट कर डाले, राजद अध्यक्ष लालू यादव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर व्यंग्य करने का 1 मौक़ा मिल गया.

VIDEO: पटना में NDA की संकल्प रैली


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement