NDTV Khabar

बिहार : पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष बनीं

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को शनिवार को राज्य विधान परिषद की नेता प्रतिपक्ष का दर्जा दिया गया. उच्च सदन में उनकी पार्टी राजद के सदस्यों की संख्या बढ़ने के आधार पर राबड़ी को यह दर्जा दिया गया.

8 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष बनीं

(फाइल फोटो)

पटना: बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को शनिवार को राज्य विधान परिषद की नेता प्रतिपक्ष का दर्जा दिया गया. उच्च सदन में उनकी पार्टी राजद के सदस्यों की संख्या बढ़ने के आधार पर राबड़ी को यह दर्जा दिया गया. विधानपरिषद के हालिया चुनावों के बाद यह घटनाक्रम हुआ है. इन चुनावों के बाद 75 सदस्यीय उच्च सदन में राजद के सदस्यों की संख्या सात से बढ़ कर नौ हो गई है. विधानपरिषद के उपाध्यक्ष हारून रशीद ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमें रविवार राबड़ी देवी की ओर से एक आवेदन मिला, जो राजद के प्रदेश प्रमुख रामचंद्र पूर्वे लेकर आए थे.

यह भी पढ़ें : तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या की हुई शादी, नीतीश कुमार ने दिया आशीर्वाद

उन्होंने सदन में उन्हें ( राबड़ी को ) विपक्ष के नेता के तौर पर मान्यता देने की मांग की थी.’ उन्होंने कहा कि शनिवार को हमने उन्हें मान्यता देने का फैसला किया क्योंकि किसी भी लोकतंत्र में जीवंत विपक्ष का होना जरूरी है. गौरतलब है कि लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं.

टिप्पणियां
VIDEO : लालू के बेटे तेज प्रताप की ऐश्वर्या से सगाई, लालू मौजूद नहीं​

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement