NDTV Khabar

राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश को पत्र लिख सुरक्षा कटौती पर मांगी सफाई

अपने आवास की सुरक्षा व्यवस्था में कटौती किए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक और पत्र लिखा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश को पत्र लिख सुरक्षा कटौती पर मांगी सफाई

राबड़ी देवी (फाइल फोटो)

पटना: अपने आवास की सुरक्षा व्यवस्था में कटौती किए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक और पत्र लिखा है, और अपनी और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के आवास की सुरक्षा में लगाए गये सुरक्षा कर्मियों के हटाए जाने पर स्पष्टीकरण की मांग की है. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने दूसरा पत्र काफी लंबा-चौड़ा लिखा है और विस्तृत सुरक्षा विवरण और सुरक्षा कर्मियों की कटौती पर स्पष्टीकरण की मांग की है.

राबड़ी देवी ने लिखा कि दुर्भाग्य पूर्ण है कि 10, सर्कुलर रोड, पटना में लालू यादव के आवास पर तैनात बीएमपी के आवासीय सुरक्षा कर्मियों को यह कहते हुए आधी रात को वापस किया गया कि वह लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में प्रतिनियुक्त थे.  राबड़ी देवी ने विशेष सुरक्षा अधिनियम के प्रावधान का भी जिक्र किया. राबड़ी देवी ने पत्र में यह भी लिखा है कि आपके अधीनस्थ गृह विभाग के वरिष्ठ पुलिस पदाधिकारी पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष का फोन भी रिसीव नहीं करते हैं. किसी विषम परिस्थिति में किनसे संपर्क किया जाए?
 
rabdi devi

सुरक्षा व्यवस्था में कटौती पर बिफरीं राबड़ी देवी, कहा - मेरे परिवार को खत्म करने की हो रही साजिश

टिप्पणियां
बता दें कि पिछली बार अपने दोनों बेटों की सुरक्षा में तैनात जवानों को लौटाते हुए कहा कि उनके परिवार के सदस्यों के साथ होने वाली किसी भी अप्रिय घटना के लिए वह जिम्मेदार होंगे. पिछले मंगलवार को राज्य सरकार ने मंगलवार रात राबड़ी के आवास पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों को वापस बुला लिया था.
 
rabdi devi

राबड़ी के सरकारी आवास पर सुरक्षा व्यवस्था के तहत बीएमपी - 2 के कमांडो की प्रतिनियुक्ति 2005 में की गयी थी. राबड़ी ने कहा कि उनके पति एवं पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद जब 23 दिसंबर 2017 को जेल गये थे, तब सरकार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उनके साथ प्रतिनियुक्त सभी सुरक्षाकर्मियों को वापस ले लिया था और जो शेष बचे थे, वे या तो उनकी सुरक्षा में थे या पूर्व मुख्यमंत्री के आवास की सुरक्षा के लिए प्रतिनियुक्त थे.

VIDEO: बिहार : राबड़ी देवी के घर पहुंची CBI की टीम


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement