NDTV Khabar

लालू यादव जेल में, तेजस्वी दिल्ली में तब राबड़ी देवी आईं आगे

राबड़ी देवी फिलहाल हर दिन दोपहर के बाद कुछ घंटे राज्य के अलग-अलग जिलों से आये कार्यकर्ताओं और नेताओं से मिलती हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लालू यादव जेल में, तेजस्वी दिल्ली में तब राबड़ी देवी आईं आगे

राबड़ी देवी (फाइल फोटो)

पटना: राजद सुप्रीमो लालू यादव चारा घोटाले के एक मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं. इसके बाद उनकी पार्टी में मायूसी छायी है. ये उम्मीद की जा रही थी कि तेजस्वी यादव पार्टी की कमान संभालेंगे मगर तेजस्वी रांची से लौटने के बाद पटना में एक पार्टी की बैठक तो की, मगर उसके बाद ही वो दिल्ली के लिए प्रस्थान कर गये.

तेजस्वी की दिल्ली यात्रा उनके वकीलों से विचार-विमर्श के सिलसिले में बताया जा रहा है. हालांकि, लालू यादव का ट्विटर अकाउंट भले ही शांत हो लेकिन तेजस्वी ट्वीट कर विरोधियों को ये जताने की कोशिश कर रहे हैं कि लालू यादव का जेल जाना एक साजिश का परिणाम है. तेजस्वी ने अगले महीने से न्याय यात्रा शुरू करने की घोषणा की है. इस यात्रा की रूप रेखा अगले शनिवार को तैयार की जाएगी. 

यह भी पढ़ें - कंस को लगता है जेल में बंद कर खतरा खत्म हो गया, उन्हें पता नहीं कि काल तो अब जन्म लेगा : तेजस्वी

लेकिन राबड़ी देवी फिलहाल हर दिन दोपहर के बाद कुछ घंटे राज्य के अलग-अलग जिलों से आये कार्यकर्ताओं और नेताओं से मिलती हैं. एक तरफ जहां ये मिलने वाले नेता उन्हें मज़बूत रहने की सलाह देते हैं, तो वहीं दूसरी ओर राबड़ी देवी उन्हें गांव-गांव जाकर ये बताने की सलाह देती हैं कि वो जाकर ये कहें कि आख़िर लालू यादव के साथ ही ऐसा सलूक क्यों हो रहा है.

राबड़ी देवी साफ-साफ कहती हैं कि उन्हें लालू यादव के जेल जाने से चिंता नहीं हैं, लेकिन अब से पहले जब भी वो जेल गए उनका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहता था. लेकिन इस बार वो कई बीमारियों से जूझ रहे हैं. इसलिए उन्हें थोड़ी सी चिंता उनके स्वास्थ्य को लेकर है. पिछली बार 2013 में जब लालू यादव जेल गये और फिर रिहा हुए थे, उसके एक साल के अंदर उन्होंने लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद मुंबई में अपना हार्ट सर्जरी कराया था.

यह भी पढ़ें - लालू जी यदि भाजपा के सामने घुटने टेक देते तो उन्हें 'राजा हरिश्चंद्र' करार दिया जाता : तेजस्वी

टिप्पणियां
बहरहाल, राबड़ी देवी ने पटना से लालू यादव के खाने के लिए खाने के समान के अलावा घी भी जेल भेजा है. इसके अलावा रांची में मौजूद पार्टी विधायक भोला यादव के माध्यम से हर दिन कौन-कौन सी हरी सब्जी लालू यादव के लिए भेजी जा रही हैं, इसकी तहकीकात करती रहती हैं. मगर अब देखना होगा कि आखिर राबड़ी देवी लालू यादव से मिलने जेल रांची कब जाती हैं. 

VIDEO : सत्य की जीत होगी : तेजस्वी यादव


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement