NDTV Khabar

मुजफ्फरपुर रेप कांड: राहुल गांधी ने दुष्कर्म मामले में पीएम मोदी और सीएम नीतीश पर साधा निशाना

राहुल ने कहा कि यह कहानी उनकी है जिनमें से एक आश्वासन देता है और एक सुशासन देने का वादा करता है. इस मामले को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट भी किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुजफ्फरपुर रेप कांड: राहुल गांधी ने दुष्कर्म मामले में पीएम मोदी और सीएम नीतीश पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने नीतीश कुमार और पीएम पर साधा निशाना

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार में बालिका आश्रय गृह में बच्चियों के साथ दुष्कर्म मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यह कहानी उनकी है जिनमें से एक आश्वासन देता है और एक सुशासन देने का वादा करता है. इस मामले को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट भी किया. राहुल गांधी ने लिखा कि आश्वासन बाबू (आश्वासन देने वाले) और सुशासन बाबू (सुशासन का वादा करने वाले) की कहानी....हमने सुना कि एक निर्वाचित व्यक्ति (मोदी) ने बेटी बचाओ का महज एक नारा दिया है. ट्वीट के साथ ही राहुल ने दुष्कर्म मामले पर एक खबर भी पोस्ट की. ‘बेटी बचाओ ,बेटी पढ़ाओ’ का नारा राजग सरकार ने दिया है.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: मुजफ्फरनगर के गांव में पूर्व प्रधान के घर महिला से बलात्कार

वहीं नीतीश कुमार के सुशासन के नारे के कारण उन्हें अक्सर सुशासन बाबू कहा जाता है. कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी पार्टियों ने मोदी पर ऐसे झूठे वादे करने तथा ऐसे आश्वासन देने के आरोप लगाए हैं जो कभी पूरे नहीं किए जाते. गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर जिला बालिका गृह में बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हुई थी. पुलिस ने शेल्टर होम की 29 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टिकी थी. ख़ास बात ये है कि यहां रहने वाली बच्चियों ने अपने एक साथी की हत्या होने का भी आरोप लगाया है.खुलासे के बाद इस बालिका गृह की गहन जांच शुरू हो गई है.

यह भी पढ़ें: बिहार : मुजफ्फरपुर में घर के पास से बच्ची का शव बरामद, रेप की आशंका

टिप्पणियां
फॉरेंसिक टीम आज यहां खुदाई के लिए भी पहुंच रही है. फिलहाल यहां रहने  वाली सभी बच्चियों को दूसरे शेल्टर होम में शिफ्ट कर दिया गया है. पुलिस के मुताबिक इस मामले में पिछले दिनों जिला प्रशासन के एक अधिकारी को भी गिरफ्तार किया गया था. दूसरी तरफ, इस पूरे मामले को लेकर आरजेडी के कार्यकारी प्रमुख तेजस्वी यादव ने सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार शेल्टर होम में बच्चियों की सुरक्षा करने में नाकाम रही है.तेजस्वी यादव ने कहा कि शेल्टर होम में 40 बच्चियों के साथ नेताओं व अधिकारियों द्वारा रेप के मामले की जानकारी बिहार सरकार के पास मार्च से ही है.

VIDEO: मुजफ्फरपुर मामले में प्रशासन ने की कार्रवाई

कई बच्चियों का गर्भपात कराया गया, लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई और मामले को ढंकने का प्रयास किया जा रहा है. आपको बता दें कि मेडिकल जांच में 16 बच्चियों से रेप की पुष्टि के बाद पिछले महीने पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. अब तक इस मामले में गिरफ्तार लोगों की संख्या 10 पहुंच गई है. यह मामला प्रकाश में आया था जब टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस ने बच्चियों से बातचीत के आधार पर रिपोर्ट तैयार की थी.  इसके बाद बिहार सोशल वेलफेयर डिपार्टमेंट ने FIR दर्ज कराया था. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मामले में अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. साथ ही मामले की जांच के लिए भी एसआईटी का भी गठन किया गया है.(इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement