NDTV Khabar

बिहार : तेजस्वी से इस्तीफे की मांग पकड़ रही जोर, कांग्रेस ने भी इशारों ही इशारों में कह दी ये बात

बिहार विधानमंडल के मानूसन सत्र के पांचवें दिन गुरुवार को विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भले ही कार्यवाही में भाग लेने के लिए सदन पहुंचे, लेकिन अब उनके विरोधियों के अलावा सहयोगी दल भी इस्तीफा मांगने लगे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : तेजस्वी से इस्तीफे की मांग पकड़ रही जोर, कांग्रेस ने भी इशारों ही इशारों में कह दी ये बात

राजद के नेता तेजस्वी के बचाव में उतरे

पटना:

बिहार विधानमंडल के मानूसन सत्र के पांचवें दिन गुरुवार को विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भले ही कार्यवाही में भाग लेने के लिए सदन पहुंचे, लेकिन अब उनके विरोधियों के अलावा सहयोगी दल भी इस्तीफा मांगने लगे हैं. राजद की सहयोगी पार्टी कांग्रेस ने इशारों ही इशारों में तेजस्वी से राहुल गांधी की तर्ज पर इस्तीफे की मांग कर डाली. कांग्रेस के सचेतक राजेश कुमार ने कहा कि राहुल गांधी की तरह गठबंधन के अन्य लोगों को भी पद का मोह त्यागकर फैसला लेना चाहिए. उनका इशारा राजद के तेजस्वी यादव की तरफ था. इधर, बिहार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि राजद न केवल कांग्रेस की सहयोगी पार्टी है, बल्कि राजद के नेता तेजस्वी यादव कांग्रेस के राहुल गांधी को अपना आदर्श भी मानते हैं. राहुल गांधी ने चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं, तेजस्वी को भी लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए विधानसभा में विपक्ष के नेता पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.  

गुजरात कांग्रेस विधायकों को राज्यसभा चुनाव से पहले रिजॉर्ट ले जाया गया


इससे पहले लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान ने भी तेजस्वी को इस्तीफा देने की सलाह दी थी. इधर, राजद के नेता तेजस्वी के बचाव में उतर आए हैं. राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा, "अगर हमारे नेता तेजस्वी यादव ने इस्तीफा दिया, तो हम सभी विधायक इस्तीफा दे देंगे." भाजपा के नेता संजय मयूख ने भी कांग्रेस द्वारा तेजस्वी यादव से इस्तीफा मांगे जाने को सही बताते हुए कहा, "तेजस्वी यादव को भी इस्तीफा दे देना चाहिए. लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेवारी लेते हुए उन्हें इस्तीफा देना चाहिए."

'आप' के राघव चड्ढा ने दाखिल की याचिका, सांसद रमेश बिधूड़ी का चुनाव रद्द करने की मांग

उधर, बिहार सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कटाक्ष करते हुए कहा कि तेजस्वी यादव को बिहार की जनता ने नकारते हुए कंठीमाला पकड़ा दी है. वह अपनी संपत्ति बचाने की चिंता करें, राजनीति उनके वश का रोग नहीं है.  

टिप्पणियां

इनपुट- IANS

Video: पिछले बिहार विधानसभा चुनाव में किसको कितने वोट और अब किसका पलड़ा भारी?



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement