NDTV Khabar

पटना में फिर दो दिनों के लिए आ सकता है बारिश का दौर, मौसम विभाग ने कहा घबराने की जरूरत नहीं

बिहार की राजधानी पटना में पानी तो घट रहा है लेकिन बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. वहीं मौसम विभाग ने भी दो दिन तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. हालांकि मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि बारिश बहुत तेज नहीं होगी इसलिए किसी को भी घबराने की जरूरत  नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पटना में फिर दो दिनों के लिए आ सकता है बारिश का दौर, मौसम विभाग ने कहा घबराने की जरूरत नहीं

पटना में दो दिन तक फिर बारिश का दौर आ सकता है.

खास बातें

  1. पटना में दो दिन बारिश का दौर आ सकता है
  2. तेज बाारिश नहीं होगी
  3. घट रहा है बाढ़ का पानी
पटना:

बिहार की राजधानी पटना में पानी तो घट रहा है लेकिन बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. वहीं मौसम विभाग ने भी दो दिन तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. हालांकि मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि बारिश बहुत तेज नहीं होगी इसलिए किसी को भी घबराने की जरूरत  नहीं है. वहीं बीते 10 दिनों में हुई लगातार बारिश से बिहार में मरने वालों की संख्या 55 तक पहुंच गई है. पटना के कंकड़बाग़ इलाक़े में बहुत ज़्यादा पानी जमा है जहां लोगों का अभी भी घर से निकलना मुश्किल है.    इधर एनडीआरएफ़ की टीम लगातार लोगों को राहत पहुंचाने में जुटी हुई है. एक गर्भवती महिला को बचाया गया है तो एक ऐसे शख़्स को भी बाहर निकाला गया जिसके हाथ और पैर टूटे हुए थे.

एक 15 साल के बच्चे को NDRF टीम ने मेडिकल शेल्टर सेंटर तक पहुंचाया जिसे 4 दिन से पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिला था जिससे उसकी हालत ख़राब हो गई थी. उधर  बारिश के  बाद हुई त्रासदी के लिए गिरिराज ने माफी मांगी है. उन्होंने कहा, जो हुआ उसके लिए हम ज़िम्मेदार हैं. तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बोले कुछ लोग सिर्फ़ प्रचार के लिए काम करते हैं. 


उधर  पटना के धनरुआ के रमनीबिगहा में पाटलिपुत्र से बीजेपी सांसद और पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री राम कृपाल यादव  डूबने से बच गए.  इस इलाके में दरधा नदी के कारण बाढ़ के हालात हैं और वह बाढ़ पीड़ितों से मिलने और प्रभावित इलाक़ों का दौरा करने गए थे.

इस बीच उनकी नाव का संतुलन बिगड़ गया और वो और उनके साथ के कुछ साथी नाव में गिर गए. तुरंत आसपास खड़े लोगों ने रामकृपाल यादव को बाहर निकाला फिलहाल वह सुरक्षित हैं.

बिहार में बाढ़ के बीच बचाव कार्य में जुटी NDRF की टीमें

अन्य खबरें :

पटना में आई बाढ़ को लेकर छलका ऋतिक रोशन का दर्द, कहा- एक हफ्ते से...Tweet हुआ वायरल

टिप्पणियां

दिल्ली में शाम तक हल्की बारिश, मध्य प्रदेश में बादलों का डेरा, जानें अन्य राज्यों का हाल

पटना बाढ़: रेस्क्यू के बाद महिला का छलका दर्द, कहा- कभी सोचा तक नहीं था कि..., देखें VIDEO



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IND vs NZ: रोहित शर्मा ने बाउंड्री पर लिया हैरतअंगेज कैच, देखता रह गया बल्लेबाज, देखें पूरा Video

Advertisement