नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव लड़ने पर रामविलास पासवान का बड़ा बयान, कहा- अगर बीजेपी कहेगी तो इस बार ...

बिहार विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) का यह बयान राज्य में बदलते राजनीतिक समीकरण की तरफ इशारा करता है.

नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव लड़ने पर रामविलास पासवान का बड़ा बयान, कहा- अगर बीजेपी कहेगी तो इस बार ...

नीतीश कुमार को लेकर रामविलास पासवान ने दिया बड़ा बयान

खास बातें

  • 'द हिंदू' अखबार को दिए इंटरव्यू में रामविलास पासवान ने कहा
  • बिहार में अगले साल होने हैं चुनाव
  • लोजपा मांग सकती है पहले से ज्यादा सीटें
नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नीतीश कुमार को लेकर एक बड़ा बयान दिया है . उन्होंने 'द हिंदू' अखबरा को दिए इंटरव्यू में कहा कि नीतीश कुमार हमारे कप्तान हैं और वह आगे भी रहेंगे जब तक बीजेपी कोई नया कप्तान मैदान में न उतार दे. बिहार विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) का यह बयान राज्य में बदलते राजनीतिक समीकरण की तरफ इशारा करता है. बता दें कि इस साल हुए लोकसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने अपने सभी छह सीटें जीतीं हैं. ऐसे में विधानसभा चुनाव में पार्टी पहले की तुलना में ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. बिहार में फिलहाल पार्टी के पास सिर्फ दो विधायक हैं. जबकि बीजेपी के पास 52 और जेडीयू के पास 67. पिछले सप्ताह बीजेपी के कुछ नेताओं ने कहा था कि पार्टी इस विधानसभा चुनाव में किसी नए चेहरे को गठबंधन का उम्मीदवार बनाने पर विचार कर सकती है. हालांकि, बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस तरह की अटकलों को गलत बताते हुए इसे सिरे से खारिज कर दिया था. 

सुशील मोदी के बाद अब रामविलास पासवान भी बोले- नीतीश हैं एनडीए का चेहरा और रहेंगे

गौरतलब है कि 11 सितंबर को ही रामविलास पासवान ने अपने एक बयान में कहा था कि बिहार के अगले विधानसभा चुनाव में भी नीतीश कुमार ही एनडीए का चेहरा बने रहेंगे. रामविलास पासवान ने कहा था कि नीतीश कुमार को लेकर कोई बात नहीं है. नीतीश कुमार बिहार में NDA का चेहरा हैं और आगे भी वही चेहरा रहेंगे. रामविलास पासवान ने पटना में संवाददाताओं से बातचीत में कहा था कि नीतीश कुमार को लेकर कोई विवाद नहीं है. उन्होंने कहा था कि 'बीजेपी के नेताओं से मेरी बातचीत होती रहती है और बीजेपी के कुछ नेता कह देंगे तो वह पार्टी लाइन नहीं हो जाएगी.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खाद्य मंत्रालय में 15 सितंबर से पूरी तरह बंद होगा प्लास्टिक का इस्तेमाल

केंद्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान ने आर्थिक मंदी को लेकर कहा था कि कोई भी सरकार जिसको इतना बहुमत मिला है, सभी हालात पर कदम उठा रही है. इस मामले पर कदम क्यों नहीं उठाएगी? सरकार कदम उठा रही है.उन्होंने कहा था कि जिस तरीके से मंदी पूरी दुनिया में है, मनमोहन सिंह के समय में भी यूपीए के दौर में यह नौबत आई थी. हम लोग कठिनाई से निकल जाएंगे.