NDTV Khabar

पैरोल के बाद अब लालू को मेडिकल ग्राउंड पर हाईकोर्ट से मिली छह हफ्ते की जमानत

चारा घोटाले मामले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता जल ( राजद ) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड पर छह हफ्ते की जमानत दे दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पैरोल के बाद अब लालू को मेडिकल ग्राउंड पर हाईकोर्ट से मिली छह हफ्ते की जमानत

लालू प्रसाद यादव की फाइल फोटो

खास बातें

  1. झारखंड हाईकोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड पर छह हफ्ते की जमानत दी
  2. बेटे की शादी में शामिल होने के लिए तीन दिन की पैरोल मिली थी
  3. गुरुवार देर शाम लालू व्‍हीलचेयर पर अपने घर पहुंचे थे
रांची: चारा घोटाले मामले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता जल ( राजद ) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड पर छह हफ्ते की जमानत दे दी है. आपको बता दें कि इससे पहले लालू को अपने बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए गुरुवार को तीन दिन की पैरोल दे दी थी, जिसके बाद देर शाम वह व्‍हीलचेयर पर अपने घर पहुंचे थे. 

तेजप्रताप को दूल्हा बने देख पाएंगे लालू, 3 दिन की पैरोल हुई मंजूर, पर ये है शर्त

पिछले साल दिसंबर में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने चारा घोटाले से जुड़े तीन मामलों में लालू को दोषी ठहराया था. फिलहाल उनका रांची के रिम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है. पैरोल स्वीकृत होने के बाद लालू यादव को गुरुवार शाम लगभग चार बजे रांची के रिम्स अस्पताल में न्यायिक हिरासत से रिहा कर दिया गया था.

रिम्स ने भी गुरुवार शाम मेडिकल बुलेटिन जारी कर लालू को स्वस्थ बताया और कहा था कि वह यात्रा के लिए फिट हैं. महानिरीक्षक (जेल) हर्ष मंगला ने बताया था कि लालू को तीन दिन की पैरोल दी गई है. मंगला ने कहा कि नियमों के मुताबिक यात्रा में लगने वाले समय को पैरोल की अवधि में नहीं गिना जाएगा. उन्होंने बताया कि लालू 14 मई को रांची लौट आएंगे जिस दिन पैरोल खत्म हो रही है.

ऐश्वर्या के हाथों में लगी तेज प्रताप यादव के नाम की मेहंदी, देखिए फोटोज़

लालू के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव और राजद विधायक चंद्रिका राय की बेटी की शादी 12 मई को पटना में होनी है. इस बीच लालू के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया था कि सोमवार की रात राजद प्रमुख की ओर से दाखिल आवेदन में पांच दिन की पैरोल मांगी गई थी लेकिन उन्हें तीन ही दिन की पैरोल मिली. इस संबंध में पूछने पर झारखंड जेल के महानिरीक्षक ने बताया , “ हमने जरूरत को ध्यान में रखते हुए इस मामले में फैसला किया. ” 

टिप्पणियां
जिन्ना विवाद के बहाने तेजस्वी का PM मोदी और CM योगी पर हमला, कहा- हम AMU के साथ हैं

मंगला ने बताया कि लालू को कुछ शर्तों के साथ पैरोल दिया गया है जिसमें उनसे मीडिया में बयान देने और प्रेस ब्रीफिंग करने से परहेज करने को कहा गया है. साथ ही लालू को निर्देश दिया गया कि वह अपने पुत्र के विवाह के अलावा किसी भी अन्य सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे तथा समय से वापस बिरसा मुंडा जेल में रिपोर्ट करेंगे.  लालू 18 अप्रैल को हुई अपने बेटे की सगाई में नहीं पहुंच पाए थे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement