NDTV Khabar

दहेज प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ मानव श्रृंखला में राजद व कांग्रेस भी शामिल हो : सुाशील मोदी

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दहेज प्रथा और बाल विवाह के विरुद्ध जागरूकता अभियान के लिए राज्य भर में 21 जनवरी को बनाई जाने वाली मानव श्रृंखला में विपक्षी राजनीतिक दलों के भी शामिल होने की अपील की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दहेज प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ मानव श्रृंखला में राजद व कांग्रेस भी शामिल हो : सुाशील मोदी

सुशील मोदी (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दहेज प्रथा और बाल विवाह के विरुद्ध जागरूकता अभियान के लिए राज्य भर में 21 जनवरी को बनाई जाने वाली मानव श्रृंखला में विपक्षी राजनीतिक दलों के भी शामिल होने की अपील की है. उपमुख्यमंत्री मोदी ने यहां मंगलवार को कहा कि पिछले साल विपक्ष में रहने के बावजूद शराबबंदी को सफल बनाने और जन जागरूकता के लिए आयोजित मानव श्रृंखला में भाजपा के राज्य से लेकर पंचायत स्तर तक के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया था.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भी शराबबंदी का समर्थन किया था. उन्होंने आरोप लगाया कि लालू प्रसाद शराबबंदी के पक्ष में मानव श्रृंखला में तो शामिल हुए थे, परंतु बाद में प्रधानमंत्री और शराबबंदी का मजाक उड़ाने लगे थे .

भाजपा के नेता मोदी ने कहा कि भाजपा के राज्य से लेकर मतदान केंद्र स्तर तक की सभी इकाईयां व कार्यकर्ता दहेज और बाल विवाह के खिलाफ 21 जनवरी को आयोजित मानव श्रृंखला में भाग लेंगे और दूसरों को भी शामिल होने के लिए प्रेरित करेंगे.

यह भी पढ़ें - पटना हाईकोर्ट ने मानव श्रृंखला बनाने के मामले में बिहार सरकार को दिया झटका

उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि दहेज और बाल विवाह जैसी सामाजिक कुरीतियों की बुराइयों और इससे समाज को होने वाले नुकसान का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए बिहार के लोग अधिक से अधिक संख्या में मानव श्रृंखला में शामिल होकर न केवल इसे सफल बनाएं, बल्कि पिछले साल के रिकार्ड को भी तोड़ें. 

उन्होंने कहा कि बिहार के समग्र हित में राजद और कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों के नेता व कार्यकर्ता मानव श्रृंखला में शामिल होकर आम जनता को बाल विवाह और दहेज जैसी कुप्रथा को 'ना' कहने के लिए प्रेरित करें. मोदी ने कहा कि बिहार देश का पहला राज्य है जो आर्थिक प्रगति की दिशा में तेजी से आगे बढ़ने के साथ ही सामाजिक कुरीतियों के खात्मे के लिए भी प्रयास कर रहा है.

उल्लेखनीय है कि दहेज प्रथा और बाल विवाह के विरुद्ध जागरूकता अभियान के तहत 21 जनवरी को राज्य सरकार का मानव श्रृंखला बनाने का कार्यक्रम है. 

टिप्पणियां
VIDEO: शराबबंदी के मुद्दे पर बिहार में 11 हज़ार किमी मानव श्रृंखला

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement