राजद के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी बोले- वंदे मातरम नहीं गा सकता, आस्था के खिलाफ

अब्दुल बारी सिद्दीकी ( Abdul Bari Siddiqui) ने कहा कि उन्हें ‘भारत माता की जय’ बोलने में कोई परेशानी नहीं है लेकिन राष्ट्रगीत वंदे मातरम गाना उनकी आस्था के खिलाफ है.

राजद के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी बोले- वंदे मातरम नहीं गा सकता, आस्था के खिलाफ

अब्दुल बारी सिद्दीकी ( Abdul Bari Siddiqui) ने वंदे मातरम गाने से इनकार कर दिया.

पटना:

राजद के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ( Abdul Bari Siddiqui) ने रविवार को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि उन्हें ‘भारत माता की जय' बोलने में कोई परेशानी नहीं है लेकिन राष्ट्रगीत वंदे मातरम गाना उनकी आस्था के खिलाफ है. दरभंगा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे सिद्दीकी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की सार्वजनिक रूप से निंदा करने की चुनौती भी दी. उन्होंने गोडसे को देश का ‘‘पहला आतंकवादी'' करार दिया. 

लालू यादव से मुलाकात पर रोक लगने से आग-बबूला हुईं राबड़ी देवी, सरकार को दी यह चेतावनी

Newsbeep

सिद्दीकी ( Abdul Bari Siddiqui) ने कहा, ‘जो एकेश्वर में विश्वास रखता है वह कभी भी ‘वंदे मातरम' नहीं गाएगा'. हालांकि उन्होंने कहा कि उन्हें ‘भारत माता की जय' का नारा लगाने में कोई समस्या नहीं है. राजद नेता ने गोडसे के आरएसएस के साथ कथित संबंधों के संदर्भ में कहा, ‘महात्मा गांधी का हत्यारा नाथूराम गोडसे देश का पहला आतंकवादी था. क्या मोदी सार्वजनिक रूप से गोडसे की निंदा करेंगे?'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: जया प्रदा पर विवादित बयान को लेकर आज़म ख़ान के खिलाफ़ FIR दर्ज



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)