NDTV Khabar

आरजेडी विधायक मुंद्रिका सिंह यादव का निधन, राजनीतिक दलों में शोक की लहर

पूर्व मंत्री, विधायक एवम राजद के प्रधान महासचिव मुंद्रिका सिंह यादव का आज मंगलवार को निधन हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आरजेडी विधायक मुंद्रिका सिंह यादव का निधन, राजनीतिक दलों में शोक की लहर

मुंद्रिका सिंह वर्तमान में जहानाबाद विधानसभा से विधायक थे

पटना:

पूर्वमंत्री, विधायक तथा राजद के प्रधान महासचिव मुंद्रिका सिंह यादव का आज मंगलवार को निधन हो गया. डेंगू से पीड़ित होने के बाद उन्हें ब्रेन हैमरेज होने पर अस्पताल लाया गया जहां शाम 5 बजे उनकी मृत्यु हो गई. वे अपने पीछे पत्नी, चार पुत्र, एक पुत्री छोड़ गए हैं. मुंद्रिका सिंह पहली बार वर्ष 1990 में जनता दल के टिकट पर कुर्था से चुनाव लड़े और विधायक बने थे. लालू प्रसाद की सरकार में वे स्वास्थ्य राज्यमंत्री बने थे. 
 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जहानाबाद के विधायक मुंद्रिका सिंह यादव के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वे एक कर्मठ समाजवादी और लोकप्रिय नेता थे. बिहार की राजनीति में उनकी कमी हमेशा खलेगी. 
 
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि मुंद्रिका बाबू के निधन से राजद परिवार और समस्त राजनीतिक जगत को अपूर्णिय क्षति हुई है. वे एक संवेदनशील, जुझारू नेता थे. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी उनके निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की. 

टिप्पणियां

मुंद्रिका सिंह का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. 



 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement