Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

चमकी बुखार: तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा- सीएम बताएं कि खाली पड़े पदों के लिए कौन है जिम्मेदार

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चमकी बुखार: तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा- सीएम बताएं कि खाली पड़े पदों के लिए कौन है जिम्मेदार

तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना
  2. कहा- खाली पड़े पदों के लिए कौन है जिम्मेदार
  3. 'युवाओं को नौकरी क्यों नहीं मिल रही?'
बिहार:

पूर्व डिप्टी सीएम और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने माना है कि उनके 14 वर्ष के कथित सुशासन वाले कार्यकाल में बिहार में 47% डॉक्टर, 71% नर्स, 62% लैब टेक्नीशियन और 48% फार्मासिस्ट के पद खाली पड़े हैं. सीएम बताएं कि इसका जिम्मेदार कौन है? युवाओं को नौकरी क्यों नहीं?' बता दें कि मस्तिष्क ज्वर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर हुए चौंकाने वाले खुलासे में राज्य सरकार ने मंगलवार को उच्चतम न्यायालय को बताया था कि सरकार द्वारा संचालित स्वास्थ्य केंद्रों में स्वीकृत 12,206 पदों के लिये सिर्फ 5,205 डॉक्टर ही तैनात हैं. सर्वोच्च न्यायालय में दिए गए हलफनामे में राज्य सरकार ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में स्वीकृत क्षमता 19,155 के मुकाबले सिर्फ 5,634 नर्सें ही तैनात हैं.

बिहार: चमकी बुखार से बच्चों की मौत मामले में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा


दरअसल अदालत ने 24 जून को राज्य सरकार को निर्देश दिया था कि वह राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं, पोषण और साफ-सफाई को लेकर एक हफ्ते में मौजूदा स्थिति से उसे अवगत कराए. मुजफ्फरपुर में मस्तिष्क ज्वर से 100 से ज्यादा बच्चों की मौत के बाद अदालत ने यह निर्देश दिया था. इस बीमारी के संदर्भ में राज्य सरकार ने कहा कि कुल 824 मामले सामने आएं हैं और कुल 157 मौत हुई हैं.

चमकी बुखार पर बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- डाक्टरों के 57% और नर्सों के 71% पद खाली

टिप्पणियां

इसमें हालांकि कहा गया कि यह नहीं पता कि मस्तिष्क ज्वर से हुई मौत के 215 मामलों में से 24 इस बीमारी से हुई हैं या नहीं. बिहार सरकार ने कहा कि राज्य में डॉक्टरों और नर्सों के क्रमश: 57 और 71 फीसदी पद खाली हैं.

VIDEO : स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सना खान के एक्स बॉयफ्रेंड ने Video पोस्ट कर कहा, 'बुलाती है मगर जाने का नहीं', तो एक्ट्रेस ने यूं दिया जवाब

Advertisement