पटना के एनएमसीएच अस्पताल में घुसा पानी, RJD सांसद ने संसद में दिया स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

एनएमसीएच के परिसर, वार्डों और आईसीयू में करीब घुटने तक जलभराव के कारण वहां कार्यरत अस्पताल कर्मियों के साथ मरीजों के अभिभावकों को भी काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा.

पटना के एनएमसीएच अस्पताल में घुसा पानी, RJD सांसद ने संसद में दिया स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में घुसा पानी

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल के सांसद जय प्रकाश नारायण यादव ने संसद में पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज में बारिश की बाद घुसे पानी के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है. आपको बता दें पटना में पिछले दो दिनों से हुई भारी बारिश के कारण यहां के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) के कुछ वार्ड सहित आईसीयू में पानी भर गया. पानी के साथ वहां आईसीयू तक में मछलियां तैरती नजर आईं. एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ. चंद्रशेखर ने बताया कि जलजमाव के मद्देनजर औषधि विभाग के गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती मरीजों को सर्जिकल वार्ड के आईसीयू में स्थानांतरित किया गया है तथा पंप की मदद से पानी निकासी का काम किया गया. 

उत्तर भारत में बाढ़ और बारिश का कहर : अस्पताल से लेकर घरों तक घुसा पानी, नदियां भी उफान पर

एनएमसीएच के परिसर, वार्डों और आईसीयू में करीब घुटने तक जलभराव के कारण वहां कार्यरत अस्पताल कर्मियों के साथ मरीजों के अभिभावकों को भी काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. एनएमसीएच में भर्ती एक मरीजों के परिजनों का डर सताने लगा कि कहीं जल भराव की वजह से बीमारी न फैलने लगे.
 

पटना में बारिश से बुरा हाल, एनएमसीएच के ICU में मछलियां तैर रही हैं​

एनएमसीएच के आईसीयू वार्ड की एक नर्स ने भी जलभराव के कारण मरीजों के इलाज में हो रही कठिनाइयों का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘हम भी बीमार पड़ जाएंगे. आप यहां हुए जलभराव में मछली के तैरने के साथ कभी कभी बिच्छु और सांप भी तैरते हुए पा सकते हैं.’

 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com