NDTV Khabar

उत्तरप्रदेश CM आवास का गंगाजल से शुद्धिकरण कराने पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने ये कहा

1.4K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तरप्रदेश CM आवास का गंगाजल से शुद्धिकरण कराने पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने ये कहा

लालू यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में वोट के बंटवारा होने के कारण बीजेपी के जीत हुई है...

खास बातें

  1. राष्ट्रीय जनता दल ने की उत्तर प्रदेश चुनाव परिणामों की समीक्षा
  2. लालू ने कहा कि सीएम आवास धुलवाना पिछड़े और दलित समाज का अपमान
  3. बिहार के महागठबंधन को अटूट बताया, रघुवंश प्रसाद सिंह को दी चेतावनी
पटना: उत्तर प्रदेश चुनाव की समीक्षा केवल केवल सूबे की पार्टी ही नहीं कर रही हैं बल्कि पड़ोसी राज्य बिहार के क्षेत्रीय दल भी कर रहे हैं. रविवार को राष्ट्रीय जनता दल ने अपने पार्टी के विधायकों, सांसदों, पूर्व सांसद, पूर्व विधयक और पार्टी के अन्य नेतागण के साथ समीक्षा की. बैठक के बाद राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जिस तरह नए सरकार बनाने के बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने मुख्यमंत्री आवास को गंगाजल से धुलवाया और शुद्धिकरण का नाम दिया, वह एक अनुचित परंपरा की शुरुआत है. लालू यादव ने कहा कि यह पिछड़े और दलित समाज का अपमान है.

लालू यादव ने संवादाता सम्मलेन में कहा कि उत्तर प्रदेश में सामाजिक न्याय के वोट के बंटवारा होने के कारण बीजेपी के जीत हुई है. वहीं, पंजाब , बिहार में वोट का बंटवारा नहीं होने के कारण बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि धर्मनिरपेक्ष दलों को एक होना होगा और इसके लिए वो पहल करेंगे लेकिन ये पूछे जाने पर कि क्या नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सभी दलों को अपना नेता मानना चाहिए. उस पर लालू यादव ने कहा कि जब सब लोग इकट्ठे होंगे तब ये तय होगा लेकिन फिलहाल बोल-बोलकर नीतीश कुमार का अपमान किया जा रहा है.

बिहार के महागठबंधन को अटूट बताते हुए अपने पार्टी के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह की मौजूदगी में लालू ने नसीहत भी दे डाली कि साथियो का धर्म है कि सार्वजनिक रूप से बयानबाजी से बचें और पार्टी के किसी नेता को किसी मुद्दे पर कोई शिकायत हैं तो वो सार्वजनिक रूप से बयान देने से बचें. लालू ने गया में पार्टी के नेतओं के तीन दिवसीय शिविर में भी केंद्र द्वारा वादा खिलाफ के अलावा अन्य मुद्दे पर आंदोलन की रूप रेखा पर शिविर का आयोजन करने भी घोषणा की. बिहार में सरकार बनाने के बाद ये पहली बार है कि राष्ट्रीय जनता दल ने किसी शिविर का आयोजन किया हो.

अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे पर लालू यादव ने कहा की बीजेपी ने के नेतओं ने इसे दुधारू गाय बना दिया है और ये लोग कभी नहीं बनाएंगे और इनके हाथ में भी नहीं हैं क्योंकि ये मामला  फ़िलहाल सुप्रीम कोर्ट में हैं. बिहार में अवैध बूचड़खाना को बंद किए जाने की मांग पर उपमुख्य मंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि चुनाव के समय बीजेपी अध्यक्ष अमित साह ने वादा किया था कि उनकी सरकार बनने के बाद सभी बूचड़खानों को बंद कर दिया जाएगा लेकिन अब वो बोल रहे हैं कि अवैध बूचड़खाना को बंद किया जाएग. इस तरह से वे अपने किये गए वादे से वो पीछे हट रहे हैं.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement