पटना में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLSP की बैठक आज, बड़ी घोषणा की अटकलें...

पटना में शनिवार को केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की पार्टी रालोसपा (RLSP) की बैठक होनी है. बैठक में कई बड़ी घोषणाएं होने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

पटना में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLSP की बैठक आज, बड़ी घोषणा की अटकलें...

केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/पटना:

पटना में शनिवार को केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की पार्टी रालोसपा (RLSP) की बैठक होनी है. बैठक में कई बड़ी घोषणाएं होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार में सत्तारूढ़ राजग के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे की व्यवस्था पर बने गतिरोध और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा उनका अपमान किए जाने पर शनिवार को पटना में होने वाली पार्टी बैठक में चर्चा की जाएगी.

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार के खिलाफ अभियान में उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी को भी घसीटा

कुशवाहा ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के लिए वक्त मांगा था, लेकिन भाजपा की ओर से कोई जवाब नहीं आया है.    रालोसपा नेता शनिवार सुबह पटना में अपनी पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए जाएंगे और भाजपा के सूत्रों ने कहा कि उससे पहले शाह से उनकी मुलाकात की कोई संभावना नहीं लगती. कुशवाहा गुरुवार को पटना से दिल्ली निकले थे. उन्होंने ट्वीट किया था कि सीट-बंटवारे पर और नीतीश कुमार द्वारा किए गए कथित अपमान पर बातचीत के लिए शाह से मिलने का समय मांगा है.

VIDEO: एनडीए छोड़ सकते हैं उपेंद्र कुशवाहा

राष्ट्रीय राजधानी में संवाददाताओं से बातचीत में कुशवाहा ने दावा किया कि उनकी पार्टी 2014 के चुनावों की तुलना में बढ़ गई अपनी ताकत के अनुरूप ही 2019 के लोकसभा चुनावों में सीटें चाहती है. 2014 में पार्टी तीन सीटों पर लड़ी थी. भाजपा ने संकेत दिया है कि वह कुशवाहा को दो से ज्यादा सीटें नहीं दे सकती. कुशवाहा ने अपने इस आरोप को भी दोहराया कि कुमार ने उन्हें 'नीच' कहा था. अटकलें हैं कि बैठक में कुशवाहा भाजपा नीत राजग में बने रहने के संबंध में बड़ी घोषणा कर सकते हैं.

(इनपुट: भाषा)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com