बिहार में वंदे मातरम नहीं गाने पर स्कूल में बवाल, मुस्लिम शिक्षक ने कहा- संविधान में यह जरूरी नहीं

बिहार में एक बार फिर से वंदे मातरम को लेकर नया विवाद सामने आया है. बिहार के कटिहार जिले में गणतंत्र दिवस के मौके पर एक प्राथमिक स्कूल में ध्वजारोहन के दौरान वंदे मातरम नहीं गाने को लेकर मामला गरमा गया है.

बिहार में वंदे मातरम नहीं गाने पर स्कूल में बवाल, मुस्लिम शिक्षक ने कहा- संविधान में यह जरूरी नहीं

Vande Mataram: मुस्लिम टीचर द्वारा राष्ट्रगीत 'वंदे मातरम्' नहीं गाए जाने पर स्कूल में स्थानीय लोगों ने किया बवाल

नई दिल्ली:

बिहार में एक बार फिर से वंदे मातरम् (Vande Mataram) को लेकर नया विवाद सामने आया है. बिहार के कटिहार जिले में गणतंत्र दिवस के मौके पर एक प्राथमिक स्कूल में ध्वजारोहन के दौरान वंदे मातरम नहीं गाने को लेकर मामला गरमा गया है. जब प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक अफ़ज़ल हुसैन ने 26 जनवरी को 'वंदे मातरम' गाने से इनकार कर दिया. बाद में इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो स्थानीय लोगों ने हमला बोल दिया. नौबत हाथापाई पर आ गई और स्थानीय लोगों ने जमकर बवाल काटा. शिक्षक अफजल हुसैन का कहना है कि उन्होंने वंदे मातरम नहीं गाया, क्योंकि यह उनके धार्मिक आस्था के खिलाफ है.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गाया वंदे मातरम, देखें VIDEO

उन्होंने कहा कि 'हम अल्लाह की इबादत करते हैं और वंदे मातरम ((Vande Mataram) ) का मतलब होता है 'भारत की वंदना', जो हमारी मान्यता के खिलाफ है. संविधान नहीं कहता कि यह गाना अनिवार्य है.' बता दें कि सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हुआ है.

राष्ट्रीय गीत 'वंदे मातरम' को लेकर विवाद पर मध्यप्रदेश सरकार ने लगाया विराम, नया आदेश जारी

हालांकि, जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश चंद्र देव ने मीडिया को बताया कि उन्हें इस घटना के बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है. उन्होंने आगे कहा कि अगर हमें ऐसी कोई सूचना मिलती, तो जांच की जाती. मगर अब तक हमें ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : मध्यप्रदेश में राष्ट्रीय गीत को लेकर राजनीति