NDTV Khabar

लालू यादव से मिल तेजस्वी-कुशवाहा ने बनाई महागठबंधन की रणनीति, खरमास के बाद होगा सीटों का ऐलान

बिहार एनडीए में सीटों को लेकर जारी गतिरोध थमने के बाद अब सबकी निगाहें महागठबंधन पर टिकी हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लालू यादव से मिल तेजस्वी-कुशवाहा ने बनाई महागठबंधन की रणनीति, खरमास के बाद होगा सीटों का ऐलान

लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार एनडीए में सीटों को लेकर जारी गतिरोध थमने के बाद अब सबकी निगाहें महागठबंधन पर टिकी हैं. एनडीए में सीटों के बंटवारे का मामला सुलझ जाने के बाद अब बारी है महागठबंधन में सभी पार्टियों के बीच सीट बंटवारे की. बिहार की सियासत में महागठबंधन के नेताओं का शनिवार को रांची में जमावड़ा लगा. दरअसल राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव से मिलने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा और वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश निषाद रांची पहुंचे. लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के बाद तीनों दलों के नेताओं ने एक सुर में कहा कि महागठबंधन में कौन सी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसकी इसका घोषणा 'खरमास' यानी 14 जनवरी के की जाएगी. 

NDTV से बोले तेजस्वी, BJP संविधान की जगह RSS का एजेंडा लागू करवाना चाहती है, जनता संघ मुक्त भारत बनाने का काम करेगी


सूत्रों का कहना है कि लालू यादव ने ख़ुद इच्छा ज़ाहिर की थी कि महगठबंधन में शामिल सभी दलों के नेताओं से वह एक साथ मिलना चाहते हैं. मुलाकात के दौरान जहां उपेंद्र कुशवाहा और मुकेश निषाद (मुकेश सहनी) क़रीब एक घंटे साथ रहे. इस मुलाकात के दौरान सीट बंटवारे से ज्यादा इस रणनीति पर चर्चा हुई कि महागठबंधन की पार्टियों का असल ध्यान इस पर होना चाहिए कि कौन सी सीट पर कौन दल और कौन सा उम्मीदवार मजबूत स्थिति में है. 

तेज प्रताप यादव ने फोन कर बिहार के सीएम नीतीश कुमार से पूछा- चाचा हमको मकान नहीं मिलेगा?

लालूल यादव के साथ बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि एनडीए में हर घटक दल भाजपा नेताओं के रवैए या बिहार में नीतीश कुमार के करगुज़ारी के कारण अब एनडीए छोड़कर महगठबंधन में आ रहा है. उन्होंने कहा कि कई दल होने के बावजूद सीटों की संख्या को लेकर कोई दिक्कत नहीं होगी. तेजस्वी तमाम सर्वेक्षण में NDA को बढ़त दिखाये जाने के पर कहा बिहार में अधिकांश सीटें उनके गठबंधन के उम्मीदवार ही जीतेंगे.

बिहार : महागठबंधन में सीटों के बंटवारे पर जेडीयू ने कसा तंज, राजद ने भी दिया जवाब

इससे पूर्व कांग्रेस के नेताओं ने पिछले शनिवार को लालू यादव से रांची में मुलाक़ात की थी. माना जाता है कि लालू प्रसाद यादव भले अस्पताल में हों लेकिन बिहार की सियासत पर अब भी वह नजर बनाए हुए हैं. 

टिप्पणियां

 

VIDEO: NDTV से बोले तेजस्वी यादव, सीट बंटवारे पर मिलकर करेंगे फैसला 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement