NDTV Khabar

पटना में नाश्‍ता और डिनर साथ करेंगे अमित शाह और नीतीश कुमार, सीटों के बंटवारे पर कोई बात बनने की संभावना नहीं

जहां तक सीटों पर चर्चा का सवाल है, भाजपा और जेडीयू के नेता मानते हैं कि कोई अंतिम फ़ैसला दो बैठकों में करना बेकार है.

75 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पटना में नाश्‍ता और डिनर साथ करेंगे अमित शाह और नीतीश कुमार, सीटों के बंटवारे पर कोई बात बनने की संभावना नहीं
पटना:

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को पटना आ रहे हैं. इस यात्रा के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों का समीक्षा करेंगे लेकिन सबसे ज़्यादा निगाहें उनके नाश्ते और रात के खाने पर होंगी जो वह बिहार में अब सहयोगी मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के साथ करेंगे. सुबह के नाश्‍ते में जहां भाजपा के कई नेता भी शामिल होंगे, वो राजकीय अतिथिशाला में होगा, वहीं रात का भोजन नीतीश कुमार के वर्तमान आवास 7, सर्कुलर रोड पर होगा. यहां भी बिहार भाजपा के कुछ गिने चुने नेता आमंत्रित हैं. लेकिन जहां तक सीटों के बंटवारे पर चर्चा का सवाल है, भाजपा और जेडीयू के नेता मानते हैं कि कोई अंतिम फ़ैसला दो बैठकों में करना बेकार है. हां, मुलाक़ात के साथ चर्चा शुरू हो जाएगी लेकिन कब तक नीतीश कुमार को उनके मनमाफ़िक सीटें दी जाएंगी ये सब कुछ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के ऊपर निर्भर करता है.

भाजपा के नेताओं का कहना है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहले अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बातचीत कर अपनी असल स्थिति और नीतीश कुमार के आने के बाद की ज़मीनी स्थिति का आकलन करेंगे. उसके बाद जेडीयू कितने सीटों पर दावा पेश करता है उसका इंतज़ार किया जाएगा.


टिप्पणियां

फ़िलहाल पार्टी के बिहार के अधिकांश नेताओं का मानना है कि नीतीश के साथ चलना बेहतर है. अगर नीतीश एनडीए से अलग हुए तो महागठबंधन को उसका लाभ मिलेगा. वहीं जेडीयू के नेता मान कर चल रहे हैं कि भाजपा सीटों के मामले पर जल्द अपना मन नहीं बताने वाली. उनका कहना है कि अमित शाह अगर नाश्‍ता और डिनर दोनों नीतीश कुमार के साथ करने को तैयार हैं तब उसका मतलब फ़िलहाल उनका मन नीतीश को साथ रखने का है ना कि उन्हें अलग चुनाव लड़ने के लिए मजबूर करने का.

VIDEO: बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे पर फंसा पेंच


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement