NDTV Khabar

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एल.पी. शाही का निधन, राहुल-नीतीश ने जताया शोक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एल.पी. शाही का शनिवार को ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) में निधन हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एल.पी. शाही का निधन, राहुल-नीतीश ने जताया शोक

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एल.पी. शाही का शनिवार को ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) में निधन हो गया. वह 98 साल के थे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शाही के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि उनकी कमी सबको खलेगी. बता दें कि एलपी शाही को गुरुवार को एम्स में भर्ती कराया गया था.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "एल.पी. शाही..स्वतंत्रता सेनानी, पूर्व केंद्रीय मंत्री और सीडब्ल्यूसी (कांग्रेस कार्यकारिणी समिति) के सदस्य की कमी हम सबको खलेगी. उन्होंने कहा, "दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदना और प्रार्थना उनके परिवार के साथ है. उनकी आत्मा को शांति मिले."

शाही सबसे पहले 1980 में बिहार विधानसभा में चुने गए थे और फिर 1984 में वह मुजफ्फरपुर से सांसद बने. बता दें कि इससे पहले शनिवार को ही गोवा कांग्रेस के वरिष्ठ कांग्रेस नेता का निधन हो गया.

टिप्पणियां
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री शाही के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा, "वह एक प्रख्यात राजनेता एवं प्रसिद्घ समाजसेवी थे। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है." मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा को शांति मिलने की प्रार्थना की और उनके परिजनों, अनुयायियों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धाारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement