NDTV Khabar

जेडीयू का शरद गुट फिर आयोग पहुंचा, चुनाव चिह्न् पर दावा

शरद यादव की अगुवाई वाला जेडीयू दोबारा निर्वाचन आयोग पहुंचा और पार्टी के चुनाव चिह्न् पर दावा किया.

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेडीयू का शरद गुट फिर आयोग पहुंचा, चुनाव चिह्न् पर दावा

शरद यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: शरद यादव की अगुवाई वाला जेडीयू पहला आवेदन दरकिनार कर दिए जाने के बाद गुरुवार को दोबारा निर्वाचन आयोग पहुंचा और पार्टी के चुनाव चिह्न् पर दावा किया. शरद गुट ने आयोग से अपने दावे के समर्थन में दस्तावेज जमा करने के लिए एक महीने का समय मांगा है. जेडीयू के महासचिव अरुण श्रीवास्तव ने संवाददाताओं से कहा, "हमने आज फिर से निर्वाचन आयोग में पार्टी के चुनाव चिह्न् के लिए आवेदन किया है. हमारा पहले का आवेदन अस्वीकार नहीं किया गया था, बल्कि उसे दरकिनार कर दिया गया था, क्योंकि उस पर शरद यादव के हस्ताक्षर नहीं थे."

पढ़ें: जेडीयू ने शरद यादव को दी सलाह, जल्द से जल्द थाम लीजिए 'लालटेन'

उन्होंने कहा कि पार्टी ने आयोग से उनके गुट में आने की इच्छा रखने वाले पार्टी सदस्यों की संख्या को साबित करने के लिए दस्तावेज जमा करने खातिर एक माह का समय मांगा है. श्रीवास्तव ने कहा, "बिहार के अलावा सभी राज्यों की जद (यू) इकाइयां शरद यादव के साथ हैं. कानूनी तौर पर पार्टी शरद यादव की है."

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हालांकि अपनी अगुवाई वाले जेडीयू को वास्तविक जेडीयू होने का दावा किया है. जेडीयू में दरार तब आई, जब जुलाई में नीतीश कुमार ने जेडीयू-कांग्रेस-राजद महागठबंधन से अलग होकर भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर सरकार बना ली, जबकि विधानसभा चुनाव में जनादेश महागठबंधन को मिला था.

पढ़ें: शरद यादव की राज्यसभा सदस्यता की उल्टी गिनती शुरू

नीतीश के पैंतरा बदलने के कारण बिहार में 80 विधायकों वाली सबसे बड़ी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल सत्ता से बाहर है और 53 विधायकों वाली भाजपा को अचानक सत्ता मिल गई है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement