NDTV Khabar

BJP के 'शत्रु' JDU की जगह राजद की इफ्तार पार्टी में पहुंचे, जानिये क्या कहा...

बीजेपी के 'शत्रु' शत्रुघ्न सिन्हा ने जेडीयू की जगह राजद द्वारा दी गई इफ्तार पार्टी को अहमियत दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP के 'शत्रु' JDU की जगह राजद की इफ्तार पार्टी में पहुंचे, जानिये क्या कहा...

राजद द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में तेजस्वी और तेजप्रताप के साथ शत्रुघ्न सिन्हा. पीटीआई

पटना/नई दिल्ली: बीजेपी के 'शत्रु' शत्रुघ्न सिन्हा ने जेडीयू की जगह राजद द्वारा दी गई इफ्तार पार्टी को अहमियत दी. वह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव द्वारा दी गई इफ्तार पार्टी में शामिल हुए, जिससे उनके भावी राजनीतिक कदम के बारे में अटकलें लगने लगी हैं. तेजस्वी यादव ने अपने निवास पांच सर्कुलर रोड पर इफ्तार पार्टी दी थी. ऐसी ही पार्टी हज भवन में हुई जिसका आयोजन बिहार के सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने किया था.

यह भी पढ़ें : राहुल की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए प्रणब, 'विपक्षी एकता' की एक बार फिर दिखी झलक

जेडीयू की इफ्तार पाटी में सिन्हा की अनुपस्थिति चर्चा का विषय रही. जेडीयू बिहार में भाजपा की सहयोगीहै. शत्रुघ्न सिन्हा ने संवाददाताओं से कहा, 'यह पवित्र एवं खुशी का अवसर है. इफ्तार पार्टियां हमारी साझी संस्कृति का हिस्सा हैं. लालू प्रसाद मेरे प्रिय दोस्त हैं. मैं अपने पारिवारिक दोस्तों के बीच पहुंचकर खुश हूं.' जेडीयू की इफ्तार पार्टी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें हजभवन कार्यक्रम की जानकारी नहीं है.

यह भी पढ़ें :  कुशवाहा के ‘इफ्तार’ में नहीं दिखे NDA के अधिकांश नेता, BJP नेता ने दी यह ‘खास सलाह’
 
वहीं, आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी दिल्ली में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था. राहुल गांधी द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में विपक्षी दलों के कई नेता शामिल हुए. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मेजबानी में दिए गए इफ्तार पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी एवं प्रतिभा पाटिल और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अलावा विपक्षी दलों के कई नेताओं ने शिरकत की. इफ्तार पार्टी में शामिल होने वालों में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, जेडीयू के बागी नेता शरद यादव, तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी, राजद के मनोज झा, बसपा के सतीश मिश्रा, जेडीएस के दानिश अली, द्रमुक की कनिमोई, झामुमो के हेमंत सोरेन, राकांपा के डीपी त्रिपाठी और एआईयूडीएफ के बदरुद्दीन अजमल प्रमुख रहे.

VIDEO :  शत्रुघ्न सिन्हा ने कर्नाटक के फैसले पर उठाए सवाल


टिप्पणियां
गौरतलब है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह के बाद एक बार फिर राहुल की इफ्तार पार्टी में विपक्षी एकता की झलक दिखाई दी है.

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement