NDTV Khabar

मैं न तो तेजस्‍वी यादव से इस्तीफा मांगने का समर्थन कर रहा हूं, न ही विरोध- शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने कहा कि हालांकि ऐसे कई उदाहरण हैं जब एक व्यक्ति पर आरोप दायर होने और अदालत में विभिन्न चरणों में मामला चलने के बाद भी वह अपने पद पर बना रहा है.

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैं न तो तेजस्‍वी यादव से इस्तीफा मांगने का समर्थन कर रहा हूं, न ही विरोध- शत्रुघ्न सिन्हा

पटना साहिब से भाजपा सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. यह महागठबंधन का आंतरिक मामला है- शत्रुघ्‍न सिन्‍हा
  2. शत्रुघ्‍न सिन्‍हा बोले- मैं इस राजनीतिक मामले पर विशेषज्ञ नहीं हूं.
  3. इस मामले को हल करने का काम उनका (नीतीश और लालू) का है- सिन्‍हा
पटना: भाजपा के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ सीबीआई द्वारा दायर की गई प्राथमिकी के बाद उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना चाहिए या नहीं देना चाहिए, यह महागठबंधन का आंतरिक मामला है. उन्होंने उम्मीद जताई कि बिहार के हित को देखते हुए इस मामले को वे लोग जल्द ही सुलझा लेंगे.

उन्होंने कहा कि हालांकि ऐसे कई उदाहरण हैं जब एक व्यक्ति पर आरोप दायर होने और अदालत में विभिन्न चरणों में मामला चलने के बाद भी वह अपने पद पर बना रहा है.

सिन्हा ने पटना हवाईअड्डे पर कहा, 'विभि‍न्न पार्टियों में ऐसे लोग हैं जो तब भी मंत्री बने हुए हैं जब उनके खिलाफ आरोपपत्र दायर किया जा चुका है या उनका मामला अदालत में अलग-अलग चरणों में है'. राजद अन्य लोगों के साथ ही केंद्रीय मंत्री उमा भारती का उदाहरण देता रहा है, जिन पर अयोध्या में विवादास्पद ढांचा गिराने के मामले में आरोप पत्र दायर है, लेकिन वह मंत्रालय में बनी हुई हैं. हालांकि नेता ने किसी भी मंत्री का नाम नहीं लिया और तेजस्वी यादव का नाम लेने से भी परहेज किया.

नीतीश कुमार और लालू यादव दोनों के दोस्त कहे जाने वाले सिन्हा से महागठबंधन के बीच में दरार पैदा कर रहे इस मामले के बारे मे पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'दोस्ती निजी है, लेकिन इस मामले (तेजस्वी यादव) में मैं न तो इस्तीफा मांगने का समर्थन कर रहा हूं, न ही इसका विरोध कर रहा हूं'. बिहारी बाबू के नाम से लोकप्रिय सिन्हा ने अपनी राय स्पष्ट करते हुए कहा, 'मैं इस राजनीतिक मामले पर विशेषज्ञ नहीं हूं और इस मामले को हल करने का काम उनका (नीतीश और लालू) का है'. उन्होंने कहा, 'वो लोग काफी परिपक्व हैं और खुद से ही इस मामले का हल निकालेंगे'. पटना साहिब से भाजपा सांसद ने कहा, 'मैं आशा और प्रार्थना करता हूं कि बिहार मध्यावधि चुनाव में न जाए'.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement