NDTV Khabar

शिवानंद तिवारी ने अमिताभकांत के बयान पर किया पटलवार, कहा- जो वह बोल गए उन्हें वह नहीं बोलना चाहिए था

उन्होंने कहा कि एक ज़माने में वैश्वीकरण और खुले बाज़ार का सबसे मज़बूत पैरोकार अमेरिका अब उसके उलटे रास्ते पर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिवानंद तिवारी ने अमिताभकांत के बयान पर किया पटलवार, कहा- जो वह बोल गए उन्हें वह नहीं बोलना चाहिए था

शिवानंद तिवारी की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने नीति आयोग के सीईओ अमिताभकांत के उस बयान को गलत बताया है, जिसमें उन्होंने भारत के पिछड़े पन के लिए बिहार और कुछ अन्य राज्यों को दोषी बताया था. तिवारी ने कहा कि अपनी नासमझी की वजह से अमिताभकांत वह बोल गए जो उन्हें नहीं बोलना था. दरअसल, देश जहां पहुंच गया है वहां से आगे बढ़ना मुमकिन नहीं है. शायद इसी की नासमझी से उपजे खीज ने उनसे वह बुलवा दिया जिसकी वजह से वे निशाने पर हैं. उन्होंने कहा कि एक ज़माने में वैश्वीकरण और खुले बाज़ार का सबसे मज़बूत पैरोकार अमेरिका अब उसके उलटे रास्ते पर है. विश्व बैंक और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा बैंक द्वारा वैश्वीकरण और आर्थिक उदारीकरण के रास्ते विकास का मंत्र देने वाले अमेरिका की हालत डंवाडोल है. दुनिया भर के तमाम विकासशील और गरीब मुल्कों को वैश्वीकरण और उदारीकरण के रास्ते पर चलने के लिए दबाव बनाने वाला अमेरीका अब पलटी मार गया है.

यह भी पढ़ें: शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार को प्रेस की आजादी की याद दिलाई


तिवारी ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री गांधी, लोहिया का नाम लेने में बहुत उदार हैं. लेकिन उनके डगर पर चलने का साहस तो उनसे कोसो दूर है. गरीब प्रदेश का अल्प साधन इनके ताम-झाम, कोठी, सुरक्षा आदि पर कितना बरबाद हो रहा है अबतक किसी ने इसका आकलन नहीं किया है. विकास ख़ूब हुआ. निर्माण ख़ूब हुआ. जीतन राम माँझी जी के अनुसार निर्माण में प्रकाल्लन का खेल भी खुब हुआ है.

टिप्पणियां

VIDEO: शिवानंद तिवारी ने कहा नीतीश अवसरवादी नेता हैं.

संबंधित मंत्री के अनुसार राज्य में बगैर सड़क के 180 पूल बन गए. उनका कहना है कि आगे बगैर सड़क के पूल नहीं बनेंगे. पिछे कैसे बन गए ? इस पर वे मौन हैं. प्रदेश भ्रष्टाचार में आकंठ डुबा हुआ है. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement