NDTV Khabar

प्रधानमंत्री आवास योजना में उजागर किया घोटाला, सामाजिक कार्यकर्ता नियाजुद्दीन की गोली मारकर हत्या

पीएम आवास योजना में घोटाले का खुलासा करने वाले बिहार के सामाजिक कार्यकर्ता नियाजुद्दीन ऊर्फ मु्न्ना खान की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रधानमंत्री आवास योजना में उजागर किया घोटाला, सामाजिक कार्यकर्ता नियाजुद्दीन की गोली मारकर हत्या

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  1. बिहार में सामाजिक कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या
  2. प्रधानमंत्री आवास योजना में किया था घोटाला उजागर
  3. गांव की मुखिया के पति पर हत्या कराने का लगा आरोप
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री आवास योजना में घोटाले का खुलासा करना बिहार के सामाजिक कार्यकर्ता नियाजुद्दीन ऊर्फ मु्न्ना खान को महंगा पड़ा. बिहार के सीतामढ़ी जिले के सुप्पी प्रखंड में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई. हत्या का आरोप अख्ता (पूर्व) ग्राम पंचायत के मुखिया के पति फिदा हुसैन पर लगा है. सामाजिक कार्यकर्ता के  परिजनों के साथ भी मारपीट की गई. 

पुलिस के अनुसार, मृतक नियाजुद्दीन 'प्रधानमंत्री आवास योजना' में गड़बड़ी को लेकर लगातार आवाज उठा रहा था, जिससे पंचायत की मुखिया शहनाज खातून के पति फिदा हुसैन नाराज थे. पुलिस के अनुसार, बुधवार को गांव के चौक पर नियाजुद्दीन एक दुकान पर चाय पी रहा था, तभी मुखिया के पति ने अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंच कर उसे पीटना शुरू कर दिया. जब उसने भाग कर अपने भतीजे के घर में छिपने की कोशिश की, तो मुखिया समर्थकों ने उसे गोली मार दी 

टिप्पणियां

हमलावरों ने इस दौरान उसे बचाने आई उसकी पत्नी और बेटी को भी बेरहमी से पीटा. घायल अवस्था में सभी को इलाज के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही नियाजुद्दीन की मौत हो गई.सुप्पी सहायक थाना के प्रभारी प्रवीण प्रभाकर ने बताया कि मृतक के परिजनों के बयान पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है, जिसमें मुखिया शहनाज खातून, पति फिदा हुसैन, रुस्तम खान, एकराम खान, एजाज खान, इमरान खान, शाहिद खान, रहमान खान व शादिक खान समेत नौ लोगों को नामजद, जबकि दो दर्जन अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है.उन्होंने बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है तथा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. (इनपुट-IANS से)


वीडियो- तेलंगाना : एक करोड़ देकर दामाद की हत्या 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement