NDTV Khabar

एग्जिट पोल है बकवास, यूपी में बनेगी सपा-कांग्रेस सरकार : लालू प्रसाद यादव

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एग्जिट पोल है बकवास, यूपी में बनेगी सपा-कांग्रेस सरकार : लालू प्रसाद यादव

लालू प्रसाद का कहना है कि एग्जिट पोल जिस तरह से बिहार में फेल हुए ऐसे ही यूपी में साबित होंगे

पटना:

एग्जिट पोल किसी के लिए खुशी तो किसी के लिए होश उड़ाने वाले साबित हो रहे हैं. हालांकि हकीकत कुछ ही घंटों में सब के सामने होगी. लेकिन मतगणना से पहले एग्जिट पोल ने एक बार फिर देश की राजनीति को हवा देने का काम किया है.
राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने उत्तर प्रदेश में बीजेपी को बढ़त देने वाले एग्जिट पोल को खारिज करते हुए कहा कि पूर्वानुमान उसी तरह से धराशायी होगा जैसा बिहार चुनाव में हुआ था.

एग्जिट पोल पर आरजेडी प्रमुख ने कहा कि बिहार चुनाव की तरह ही उत्तर प्रदेश के बारे में सभी एग्जिट पोल धराशायी होंगे जिसमें सपा-कांग्रेस विजेता बनकर उभरेगी. उन्होंने कहा कि 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में एक्जिट पोल ने बीजेपी नीत राजग को विजेता होने का पूर्वानुमान जताया था. हालांकि जब ईवीएम खुली और वोटों की गिनती हुई तो सभी पूर्वानुमान गलत साबित हुए.

उत्तर प्रदेश में चुनाव परिणाम का बिहार पर किस तरह से असर होगा, के जवाब में उन्होंने कहा कि इसका असर दिल्ली पर पड़ेगा क्योंकि इससे देशभर में बीजेपी के कमजोर होने की शुरूआत होगी.


बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि उन लोगों को बिहार में एग्जिट पोल की असफलता का दुख जिस तरह हुआ था, उसी तरह का दुख उत्तर प्रदेश के मामले में भी होगा.

टिप्पणियां

बता दें कि लालू प्रसाद ने अखिलेश यादव नीत सपा-कांग्रेस गठबंधन के कुछ उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया था.

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement