NDTV Khabar

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की बहन के घर पर IT का छापा, तेजस्वी ने कही यह बात

सृजन घोटाले के सिलसिले में इनकम टैक्स विभाग ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की बहन रेखा के पटना स्थित घर पर छापा मारा है. पुलिस टीम भी मौजूद है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की बहन के घर पर IT का छापा, तेजस्वी ने कही यह बात

सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

पटना: सृजन घोटाले के सिलसिले में इनकम टैक्स विभाग ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की बहन रेखा के पटना स्थित घर पर छापा मारा है. बताया जा रहा है कि रेखा सुशील मोदी के रिश्ते में बहन लगती है. हालांकि, रेखा और सुशील मोदी में रिश्ते कभी अच्छे नहीं रहे. सरकारी सूत्रों ने बताया कि पुलिसकर्मियों के साथ आयकर विभाग के अधिकारियों ने रेखा मोदी के एसपी वर्मा रोड निवास पर छापेमारी की. सूत्रों ने बताया कि भागलपुर जहां से सृजन घोटाला जुडा है, में भी कुछ स्थानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की. इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है. 

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने सृजन घोटाले को लेकर सुशील मोदी पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि सरकारी राशि स्वयंसेवी संगठनों के खाते में हस्तांतरित की जाती रही, लेकिन राज्य के वित्त मंत्री को इसकी खबर तक नहीं हुई. पटना में पत्रकारों से बातचीत में तेजस्वी ने कहा कि केंद्र और बिहार में एक ही दल की सरकार होने के कारण सुशील मोदी बचे हुए हैं, अन्यथा ईमानदारी से जांच हो तो वह कई मामलों में फंसेंगे.

 
तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे पर कई ट्वीट कर सुशील मोदी और नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. तेजस्वी ने ट्वीट किया, 'सृजन घोटाले में मेरे ख़ुलासे के बाद सुशील मोदी को बचाने के लिए उनकी बहन के घर IT की छापेमारी हो रही है. सुशील मोदी असली गुनाहगार है. उनके वितमंत्री रहते ही बिहार के वित्तीय बजट का 2500 करोड़ लुटाया गया. मोदी ने ही सृजन NGO के खाते से अपनी बहन के A/C में करोड़ों ट्रांसफर करवाया.
 
तेजस्वी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'सृजन घोटाले के मुख्य सूत्रधार सुशील मोदी और नीतीश कुमार हैं. केंद्रीय एजेंसियों IT,CBI को इन दोनों से कड़ी पूछताछ करनी चाहिए. 9 साल लगातार ख़ज़ाने का 2500 करोड़ लूट गया और इन छुपासनी-छुशासनी सच्चे बेईमानदार बाबुओं को पता ही नहीं चला. जनता के सामने इनकी पोल खुल चुकी है.
 
तेजस्वी ने लिखा, 'सृजन घोटाले के असल सूत्रधार वित्तमंत्री सुशील मोदी की गहन संलिप्तता को ढकने व काले कारनामों पर पर्दा डालने के लिए उनकी बहन के घर छापेमारी Eye Wash है. सुशील मोदी और नीतीश जी आप लोग सृजन के मुख्य साज़िशकर्ता है कितने दिन बचेंगे? जनता आपकी काली करतूतों से अवगत हो चुकी है.

कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य प्रेम चंद्र मिश्रा ने कहा कि सुशील कुमार मोदी ने भ्रष्टाचार के मामले में दूसरों के लिए जो मापदंड निर्धारित किए हैं, उसके हिसाब से उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement