बिहार: छठ पूजा के दौरान हुआ हादसा, बेकाबू भगदड़ की वजह से 2 बच्चों की मौत

बिहार के औरंगाबाद में छठ पूजा के दौरान भगदड़ मच गई. इस दौरान 2 बच्चों की मौत हो गई है. इसके अलावा घटना में कुछ लोगों के घायल होने की भी जानकारी मिल रही है.

बिहार: छठ पूजा के दौरान हुआ हादसा, बेकाबू भगदड़ की वजह से 2 बच्चों की मौत

प्रतीकात्मक फोटो

औरंगाबाद :

बिहार के औरंगाबाद में छठ पूजा के दौरान भगदड़ मच गई. इस दौरान 2 बच्चों की मौत हो गई है. इसके अलावा घटना में कुछ लोगों के घायल होने की भी जानकारी मिल रही है. यह हादसा देव प्रखंड मुख्यालय स्थित सूर्यकुंड के पास का है. पुलिस भगदड़ की वजहों को खंगालने की कोशिश कर रही है. इस बीच जिले के डीएम राहुल रंजन महिवाल और एसपी दीपक बरनवाल ने मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया और इस घटना को अफसोसजनक करार दिया. अधिकारियों के अनुसार उम्मीद से अधिक भीड़ हो जाने की वजह से यह अफरातफरी मची है. 

Chhath Puja 2019: भगवान भास्कर की भक्ति में सराबोर हुआ बिहार, गूंजे छठी मइया के गीत

उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों को नियमानुकुल मुआवजे का तत्काल भुगतान किया जाएगा और आगे ऐसी घटना की पुनरावृति न हो इसकी पूरी व्यवस्था की जाएगी. बिहार में यह पहला मौका नहीं है जब छठ के मौके पर इस तरह का बड़ा हादसा हुआ हो. इससे पहले साल 2012 में भी छठ पूजा के दौरान पटना में एक हादसा हुआ था. जहां बांस के बल्लियों से बना पुल टूट गया था. भगदड़ मचने से 18 लोगों की मौत हो गई थी.

JDU सांसद आरसीपी सिंह बोले- बिहार में शराबबंदी के चलते तेजस्वी यादव ज्यादातर समय राज्य से...


हादसे में मृतक बच्चों की पहचान हो चुकी है. मृतकों में पटना के बिहटा का एक 6 वर्षीय बालक और दूसरा भोजपुर के सहार की एक डेढ़ साल की बच्ची शामिल है. इस घटना के बाद बिहार प्रशासन एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video:छठ घाट पर पहुंचे नीतीश कुमार, सूर्य को दिया अर्घ्य