NDTV Khabar

फिल्म 'सुपर 30' देश के उन शिक्षकों को समर्पित, जो राष्ट्र निर्माण में लगे हैं: आनंद कुमार

आनंद को विश्वास है कि ऋतिक रोशन इस सिनेमा में अपने दमदार अभिनय के जरिए लोगों को यह संदेश देने में सफल होंगे कि शिक्षा ही सभी समस्याओं का समाधान है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फिल्म 'सुपर 30' देश के उन शिक्षकों को समर्पित, जो राष्ट्र निर्माण में लगे हैं: आनंद कुमार

सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार (फाइल फोटो)

पटना:

चर्चित शिक्षण संस्थान 'सुपर 30' के संस्थापक आनंद कुमार पर बन रही बायोपिक 'सुपर 30' का बुधवार को पहला पोस्टर जारी होने के बाद आनंद कुमार ने कहा कि यह फिल्म देश के उन तमाम शिक्षकों को समर्पित है, जो शिक्षण के माध्यम से राष्ट्र निर्माण में लगे हैं. उन्होंने बताया कि ऋतिक रोशन अभिनीत यह फिल्म अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होगी.

आनंद को विश्वास है कि ऋतिक रोशन इस सिनेमा में अपने दमदार अभिनय के जरिए लोगों को यह संदेश देने में सफल होंगे कि शिक्षा ही सभी समस्याओं का समाधान है.

'सुपर 30' के डायरेक्टर बोले आनंद कुमार की कहानी 2 घंटे में दिखा पाना नामुमकिन...

'सुपर 30' का पोस्टर जारी होने से उत्साहित आनंद ने आईएएनएस से कहा, "इस फिल्म के माध्यम से न सिर्फ युवाओं को निराशा से निकालने का प्रयास किया गया है बल्कि उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देकर देश को प्रगति पथ पर आगे बढ़ाने के लिए भी उत्साहित करने की कोशिश की गई है." 


आनंद ने बताते हैं कि इस बायोपिक में यह दिखाने का प्रयास किया गया है कि एक शिक्षक में बड़ी ताकत होती है और वह समाज में बगैर जाति और धर्म के भेदभाव किए बड़ा बदलाव ला सकता है. उन्होंने बताया कि समाज में बदलाव लाने के लिए शिक्षण से बड़ा और ताकतवर कोई प्रयास नहीं हो सकता है. 

Super 30 में अब सिर्फ बिहार ही नहीं देश भर के स्‍टूडेंट करेंगे तैयारी

बायोपिक की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इस फिल्म के द्वारा यह बताने की कोशिश की गई है कि समर्पण की भावना और लगन के साथ कोई व्यक्ति अगर कुछ करने के लिए ठान ले तो बड़ी से बड़ी समस्या भी आड़े नहीं आती.

'सुपर 30' से 3 और स्‍टूडेंट्स ने क्‍वालिफाई किया IIT JEE Advanced, कुल 29 स्‍टूडेंट्स को मिली सक्सेस

फिल्म देखने के लिए उत्साहित आनंद ने कहा, "निर्देशक विकास बहल के मंझे निर्देशन तथा ऋतिक रोशन के जबरदस्त अभिनय वाली इस फिल्म को बड़े पर्दे पर देखने को लेकर उत्सुक हूं मुझे विश्वास है कि शिक्षा की ताकत द्वारा समृद्धि की ओर ले जाने वाले सामाजिक मुद्दे और शिक्षा के प्रति सशक्त सशक्तिकरण का संदेश देने वाली यह फिल्म लोगों को न सिर्फ पसंद आएगी बल्कि इसे पीढ़ियां याद रखेंगी."

टिप्पणियां

VIDEO: पटना: सुपर-30 के सभी छात्रों ने क्रैक किया IIT JEE

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement