NDTV Khabar

लालू प्रसाद यादव बिहार के सबसे बड़े जमींदार हैं: सुशील मोदी

मोदी ने आरोप लगाया कि बिहार में जब राजद का शासन था , उस वक्त प्रसाद ने कई बैनामा के जरिए पटना के पास करीब 2.5 एकड़ की जमीन खरीदी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लालू प्रसाद यादव बिहार के सबसे बड़े जमींदार हैं: सुशील मोदी

सुशील मोदी की फाइल फोटो

पटना: बिहार के उप - मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर एक बार फिर हमला किया है. उन्होंने इस बार लालू प्रसाद को राज्य का सबसे बड़ा जमींदार बताया है. मोदी ने आरोप लगाया कि बिहार में जब राजद का शासन था , उस वक्त प्रसाद ने कई बैनामा के जरिए पटना के पास करीब 2.5 एकड़ की जमीन खरीदी थी. कुछ साल पहले उस जमीन की पट्टा प्रसाद के छोटे बेटे और पूर्व उप - मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के नाम कर दिया गया था. गौरतलब हैं कि हाल के महीनों में सुशील मोदी ने लालू प्रसाद के परिवार पर कई ऐसे आरोप लगा चुके हैं. उन्होंने कहा कि 1990 और 2005 के बीच लालू यादव ने 255 डेसिमल जमीन से 2.5 एकड़ जमीन तक का सफर तय किया. उन्होंने अपने फायदे के लिए जमीन सस्ती कीमत पर भी खरीदी.

यह भी पढ़ें: हिंदू-मुस्लिम मिलकर देश के विकास में योगदान दें : सुशील मोदी

मोदी ने कहा कि लालू यादव के बड़े भाई के दामाद से जुड़े लोगों के पक्ष में क्रियान्वित डीड के जरिए जमीन खरीदी गई , जो यहां एक पशुविज्ञान कॉलेज में चतुर्थ श्रेणी के कर्मी थे. 13 जून 2012 को कुल छह लोगों के मालिकाना हक वाली जमीन के पूरे हिस्से की लीज तेजस्वी यादव के नाम कर दी गई. पट्टे की अवधि 31 मई 2101 को खत्म होगी यानी जब राजद के संभावित उत्तराधिकारी 110 साल के हो चुके होंगे. उन्होंने कहा कि समूची अवधि के लिए तेजस्वी की ओर से भुगतान किया जाने वाला सालाना किराया महज 20,000 रुपए तय किया गया है जबकि मौजूदा दरों के हिसाब से इसे पांच लाख रुपए से ज्यादा होना चाहिए था.

यह भी पढ़ें: बिहार के उप-मुख्यमंत्री ने कहा- इन दिनों देश में बढ़ रही है क्षेत्रीय असमानता

टिप्पणियां
मोदी ने कहा कि सवाल है कि कौन लाखों की जमीन खरीदकर उसे किसी को कौड़ियों के भाव लीज पर दे देगा ? साफ तौर पर राजद सुप्रीमो ने जमीन खरीदने के लिए अपना काला धन भेजा, दूर - दराज के रिश्तेदारों के नाम इसे पंजीकृत कराया ताकि आयकर के झमेलों से बच सकें और तब 91 साल की लीज के जरिए इसे अपनी कई पीढ़ियों के लिए सुरक्षित कर लिया.

VIDEO: 

भाजपा नेता ने कहा कि अब तो यह अंदाजा लगाना भी मुश्किल हो गया है कि राजद सुप्रीमो ने इस तरह से कितनी जमीनें हासिल की. ऐसे और भी मामले सामने आ सकते हैं. ऐसा लगता है कि खुद को गरीबों का नेता कहने वाले लालू प्रसाद बिहार के सबसे बड़े जमींदार के तौर पर सामने आते जा रहे हैं.(इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement