NDTV Khabar

सुशील मोदी का लालू यादव का दिवाली गिफ़्ट, एक और संपत्ति का ख़ुलासा

सुशील मोदी ने इस सम्बन्ध में काग़ज़ात जारी करते हुए आरोप लगाया कि 2006  में पटना के पास मनेर में 318 डिसमिल ज़मीन चन्द्रकांता देवी से गिफ़्ट में लिया. मोदी के अनुसार मीसा ने दावा किया कि चन्द्रकांता देवी उनकी सास हैं जबकि उनके सास और ससुर का नाम कुछ और है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुशील मोदी का लालू यादव का दिवाली गिफ़्ट, एक और संपत्ति का ख़ुलासा

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी.

खास बातें

  1. सुशील मोदी ने लालू यादव पर लगाए हैं कई आरोप
  2. आज फिर मोदी एक जमीन घोटाले के आरोप लगाया
  3. इस बार मीसा भारती के नाम पर जमीन पर बोले मोदी
पटना: बिहार में पिछले छह महीने से राजद अध्यक्ष लालू यादव की संपत्ति का ख़ुलासा करने का सिलसिला सुशील मोदी ने बरकरार रखा है. वह पहले बतौर विपक्ष के नेता और अब बतौर उप मुख्यमंत्री यह काम कर रहे हैं. राजद सांसद मीसा भारती के नाम से गिफ़्ट लिए गए पटना के पास एक भूखंड का ख़ुलासा मोदी ने मंगलवार को किया. सुशील मोदी ने इस सम्बन्ध में काग़ज़ात जारी करते हुए आरोप लगाया कि 2006  में पटना के पास मनेर में 318 डिसमिल ज़मीन चन्द्रकांता देवी से गिफ़्ट में लिया. मोदी के अनुसार मीसा ने दावा किया कि चन्द्रकांता देवी उनकी सास हैं जबकि उनके सास और ससुर का नाम कुछ और है.
 
मोदी के अनुसार चन्द्रकांता देवी के संतान होने के बावजूद मीसा को ज़मीन गिफ़्ट करना जांच का विषय हैं. इस गिफ़्ट डीड में दान प्राप्तकर्ता में लालू यादव की एक और बेटी रोहिणी आचार्य का नाम है और मीसा भारती ने गवाह के नाते हस्ताक्षर किया हैं.

यह भी पढ़ें : लालू के बेटे तेजप्रताप ने नीतीश कुमार और सुशील मोदी पर जमकर साधा निशाना

टिप्पणियां
फ़िलहाल राजद की तरफ़ से इन ख़ुलासों पर अधिकारिक रूप से जवाब आना बंद हो गया है, लेकिन लालू यादव और उनके परिवार की मुश्किल है कि मोदी के ख़ुलासे से तुरंत वो संपत्ति जांच एजेंसियों  के घेरे में आ जाती है. और अब तक का रिकॉर्ड रहा है कि उसके श्रोत के बारे में सही तरीक़े से ये परिवार बता नहीं पाता है और ऐसे में जांच एजेंसी संपत्ति ज़ब्त कर रही है.

VIDEO: लालू परिवार पर घोटालों के लगातार लग रहे आरोप

सुशील मोदी के ख़ुलासे के कारण ना केवल लालू यादव को सरकार से हाथ धोना पड़ा. बल्कि  अभी तक दिल्ली में एक फ़ार्म हाउस, एक फ़्रेंड्ज़ कालोनी में कोठी और पटना में मॉल की ज़मीन से हाथ धोना पड़ा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement