NDTV Khabar

शराबबंदी के मुद्दे पर राजद ने नीतीश पर बोला हमला तो सुशील मोदी ने दिया यह जवाब

पिछले दिनों रोहतास में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई. इस पर विपक्षी दलों खासकर राजद ने घोषणा कर दी कि राज्य में शराबबंदी फेल हो गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शराबबंदी के मुद्दे पर राजद ने नीतीश पर बोला हमला तो सुशील मोदी ने दिया यह जवाब

सुशील मोदी की फाइल तस्वीर

पटना: बिहार में नेता चाहे किसी दल के हों, लेकिन बयान देकर वे अपनी राजनीतिक सक्रियता कायम रखते हैं. पिछले दिनों रोहतास में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई. इस पर विपक्षी दलों खासकर राजद ने घोषणा कर दी कि राज्य में शराबबंदी फेल हो गई है. इस मुद्दे पर अब राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने एक बयान देकर कहा कि ये घटना अंतिम घटना नहीं होगी. निश्चित रूप से ऐसी घटनाएं भविष्य में और होंगी. डंडे की जोर पर समाज को आप महात्मा नहीं बना सकते हैं. दरअसल शराब को बुराई मानकर बिहार में शराबबंदी नहीं की गई है. यह छवि निर्माण का मामला है. शराब को समाज के लिए बुरा मानने वाली सरकार ने एक समय अपनी नीति से इसको बिहार की गली-गली में पहुंचाया, वह एक अति थी.

यह भी पढ़ें : बिहार में फ्लॉप साबित हुई शराबबंदी, अब घर-घर पहुंचाई जा रही शराब: लालू यादव

टिप्पणियां
तिवारी ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्ण शराबबंदी या नशामुक्ति की बात दूसरी अति है. शराबबंदी के लिए बनाए गए कानूनों में तानाशाही की झलक है. तिवारी ने नीतीश को सलाह दी कि सरकार सिर्फ दंड और कठोर सजा के जरिये शराबबंदी लागू करने की कोशिश न करे. इस अभियान के समर्थन में समाज के स्तर पर कोई कार्यक्रम सरकार के पास नहीं है. सरकार के भ्रष्टतंत्र के साथ मिलकर शराब के अवैध कारोबारी शराबबंदी की धज्जी उड़ा रहे हैं. इस समस्या पर सबके साथ मिलकर नए सिरे से विचार करने की जरूरत है. जहां जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के अधिकांश प्रवक्ता शिवानंद के इस बयान पर खामोश रहे, वहीं उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने शराबबंदी के नीतीश के फैसले का समर्थन करते हुए शिवानंद तिवारी पर हमला बोला. सुशील मोदी ने कहा कि हमने तो बुराई पर अच्छाई की जीत सुनिश्चित होने तक संघर्ष करना सीखा है.

VIDEO : सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव पर कसा तंज



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement