NDTV Khabar

नीतीश ने कोविंद को समर्थन देकर अपनी भूल सुधारने की शुरुआत की है : सुशील मोदी

सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि जेपी के अनुयायी रहे नीतीश कुमार ने ऐतिहासिक भूल तो तब की जब उन्होंने इमरजेंसी लगाने वाली कांग्रेस से समझौता कर लिया.

374 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीतीश ने कोविंद को समर्थन देकर अपनी भूल सुधारने की शुरुआत की है : सुशील मोदी

बीजेपी नेता सुशील मोदी (फाइल फोटो)

पटना: भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन किए जाने को आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव द्वारा उनकी ऐतिहासिक भूल बताए जाने पर कहा कि कोविंद को समर्थन देकर नीतीश ने अपनी भूल सुधारने की शुरुआत की है.

सुशील मोदी ने रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर आरोप लगाया कि इंदिरा गांधी ने 1975 में देश में इमरजेंसी लगाकर 'ऐतिहासिक भूल' की थी. उन्होंने कहा कि 'तानाशाही' और 'भ्रष्टाचार' की पर्याय बनी कांग्रेस ने इमरजेंसी के दौरान इंदिरा गांधी की कुर्सी बचाने के लिए जयप्रकाश नारायण सहित तमाम विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया था. जेल यातना की वजह से ही जेपी का असामयिक निधन हुआ.

उन्होंने आरोप लगाया कि जेपी के अनुयायी रहे नीतीश कुमार ने ऐतिहासिक भूल तो तब की जब उन्होंने इमरजेंसी लगाने वाली कांग्रेस से समझौता कर लिया. सुशील मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद कह रहे हैं कि एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देकर नीतीश कुमार ऐहितासिक भूल कर रहे हैं. दरअसल नीतीश कुमार ने तो कोविंद को समर्थन देकर अपनी भूल को सुधारने की शुरुआत की है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमार के पिता बाबू जगजीवन राम को तो घुटन के कारण इमरजेंसी के बाद कांग्रेस छोड़ना पड़ा और उन्हें उपप्रधानमंत्री बनाकर सम्मान तो जनता पार्टी की उस सरकार ने दिया, जिसमें जनसंघ भी शामिल था.

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया मगर गरीबों को बैंकों से दूर रखा. 28 करोड़ गरीबों का बैंक खाता तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खोलवाया है. सुशील मोदी ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस ने 'गरीबी हटाओ' का नारा दिया, मगर कांग्रेसियों के साथ लालू सरीखे नेता गरीबों के नाम पर अपनी अमीरी बढ़ाने में लगे रहे. उन्होंने कहा कि इमरजेंसी देश का एक ऐसा काला दाग है, जिससे कांग्रेस कभी मुक्त नहीं हो सकती है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement