NDTV Khabar

सुशील मोदी ने विधायक कोऑपरेटिव में भूमि आवंटन की जांच का दिया आदेश

दिनोंदिन लालू परिवार की बढ़ती संपत्ति पर कहा कि लालू यादव ने रॉबट बाड्रा को पीछे छोड़ दिया है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुशील मोदी ने विधायक कोऑपरेटिव में भूमि आवंटन की जांच का दिया आदेश

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी.

पटना: बिहार सरकार ने राजधानी पटना में विधायक कोऑपरेटिव में भूमि आवंटन की जांच का आदेश दिया हैं. ये घोषणा उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने की. साथ ही दिनोंदिन लालू परिवार की बढ़ती संपत्ति पर कहा कि लालू यादव ने रॉबट बाड्रा को पीछे छोड़ दिया है. 

बिहार के उपमुख्यमंत्री मोदी ने विधायक कोऑपरेटिव जमीन की जांच इस शिकायत और तथ्य पर दिया है कि सरकार के सामने ये शिकायत आई है कि उस कोऑपरेटिव में लालू यादव और उनके परिवार के पास एक से ज़्यादा भूखण्ड है जबकि नियम है कि कोई भी विधायक एक से ज़्यादा भूखण्ड नहीं रख सकता है. मोदी ने संवाददाता सम्मेलन में लालू यादव परिवार द्वारा अर्जित एक और भूखण्ड का ख़ुलासा भी किया है.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : अमित शाह के बेटे पर कांग्रेस का आरोप झूठा : सुशील मोदी

मोदी ने एक नए भूखंड का खुलासा करते हुए बताया कि 1993 में पटना के श्रीकृष्णपुरी में  4 कट्ठा, 11 धुर जमीन खरीदी गई. उस समय लालू प्रसाद यादव मुख्यमंत्री थे. यह जमीन सुभाष चन्द्र चौधरी गोपालगंज के नाम से थी, जो कि लालू की बेटी मीसा भारती के नाम से दान में दिखाया गया है. सवाल करते मोदी ने पूछा कि कोई अपने बेटा बेटी को छोड़कर राजनेता के बेटा बेटियों को करोड़ों की जमीन क्यों देगा.
VIDEO: मोदी के काफिले पर हमला

सुभाष चन्द्र चौधरी ने 11 लाख 32 हजार (2003 का मूल्य) की पटना शहर की अत्यंत कीमती जमीन जिसकी आज कीमत करोड़ों में होगी लालू की बेटी मीसा भारती को 11 नवम्बर, 2003 को दान कर दिया. जिस समय जमीन गिफ्ट दी गई उस समय राबड़ी देवी राज्य की मुख्यमंत्री थीं. जमीन की खरीद चेक से नहीं बल्कि नगद से की गयी. सुभाष चन्द्र चौधरी के गिफ्ट डीड में लिखा है कि मीसा भारती की सेवा से प्रभावित होकर यह जमीन दान कर रहा हूं. इस गिफ्ट डीड पर भोला यादव ने गवाह के नाते हस्ताक्षर किया है जो कि लालू के करीबी नेता के रूप में जाने जाते  हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement