NDTV Khabar

पासवान ने राबड़ी देवी को कहा 'अंगूठा छाप', तो भड़क गए तेज प्रताप यादव, दिया यह बड़ा बयान

विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के बयान पर उन्हें आड़े हाथों लेते हुए राबड़ी के बेटे और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने मंगलवार को बड़ा बयान दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पासवान ने राबड़ी देवी को कहा 'अंगूठा छाप', तो भड़क गए तेज प्रताप यादव, दिया यह बड़ा बयान

तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने कहा कि हम पासवान का घेराव करेंगे.

नई दिल्ली :

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के एक बयान पर विवाद मच गया है. दरअसल, उन्होंने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) का नाम लिये बगैर उन्हें कथित रूप से अंगूठा छाप कहा था. राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के इस बयान पर उन्हें आड़े हाथों लेते हुए राबड़ी के बेटे और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने मंगलवार को बड़ा बयान दिया. तेज प्रताप ने कहा कि वह इस मामले में राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) का घेराव करेंगे. आपको बता दें कि बिहार में आगामी लोकसभा चुनाव जदयू और भाजपा के साथ मिलकर लड़ने जा रहे पासवान (Ram Vilas Paswan) ने एक प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान एनडीए नीत केंद्र सरकार द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के लोगों को 10 फीसदी आरक्षण का विरोध करने को लेकर आरजेडी पर निशाना साधा था. पासवान ने बिना नाम लिये कहा था कि "वे (राजद) सिर्फ नारेबाजी करते हैं और एक अंगूठाछाप को मुख्यमंत्री बनाते हैं." गौरतलब है कि 1997 में राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने चारा घोटाला के मामले में गिरफ्तारी का सामना करने पर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए अपनी पत्नी राबडी देवी को मुख्यमंत्री बनाया था जिन्होंने कम औपचारिक शिक्षा प्राप्त की है. 

राम विलास पासवान की बेटी आशा पासवान उन्हीं के खिलाफ बैठी धरने पर, कहा- माफी मांगें


रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के इस बयान पर उनकी बेटी आशा पासवान ने भी पिता द्वारा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता राबड़ी देवी पर की गयी टिप्पणी को लेकर विरोध जताते हुए माफी की मांग की थी और धरने पर बैठ गई थीं. आशा ने कहा कि उनके पिता ने यह बयान देकर राबड़ी देवी को अपमानित किया है इससे हम सभी महिलाएं दुखी हैं. उन्हें ऐसा नहीं बोलना चाहिए था. उन्होंने आरोप लगाया कि 'मेरी मां भी अनपढ़ थीं जिसके कारण पिता (पासवान) ने उन्हें छोड़ दिया. आशा पासवान रामविलास (Ram Vilas Paswan) की पहली पत्नी राजकुमारी देवी की पुत्री हैं. आशा के पति साधु पासवान पिछले साल आरजेडी में शामिल हो गये थे. पिछले साल साधु पासवान ने घोषणा की थी कि आरजेडी द्वारा टिकट दिए जाने पर वे हाजीपुर लोकसभा सीट से रामविलास के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार हैं.  

टिप्पणियां

चिराग पासवान बोले, राम मंदिर मुद्दे को बेवजह तूल न दे NDA, चुनाव में हो सकता है नुकसान

VIDEO: मिशन 2019: कुशवाहा के बाद पासवान?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement