बिहार: स्वास्थ्य सचिव के तबादले को लेकर तेज प्रताप यादव का निशाना- ‘स्कोर मैच नहीं हुआ तो कैप्टन चेंज’

पिछली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके तेज प्रताप यादव ने घुमा-फिरा कर एक ट्वीट किया है, जिसे नीतीश सरकार के इस फैसले से जोड़कर देखा जा रहा है.

बिहार: स्वास्थ्य सचिव के तबादले को लेकर तेज प्रताप यादव का निशाना- ‘स्कोर मैच नहीं हुआ तो कैप्टन चेंज’

राजद नेता तेज प्रताप यादव (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बिहार के मुख्य स्वास्थ्य सचिव का अचानक तबादला
  • टूरिज्म सेक्रेटरी बने नए हेल्थ सेक्रेटरी
  • तेज प्रताप यादव ने एक ट्वीट में नीतीश सरकार पर साथा निशाना
पटना:

बिहार में मुख्य स्वास्थ्य सचिव के अचानक हुए तबादले ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. राज्य में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के पद पर तैनात आईएएस अधिकारी संजय कुमार का बुधवार को तबादला कर दिया गया, जिसके बाद विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सवाल करने का मौका मिल गया है.

आरजेडी के नेता और पिछली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके तेज प्रताप यादव ने घुमा-फिरा कर एक ट्वीट किया है, जिसे नीतीश सरकार के इस फैसले से जोड़कर देखा जा रहा है.

तेज प्रताप यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘सच्चे और झूठे का ‘स्कोर' मैच नहीं कर रहा था इसलिए कोच साहब ने बीच मैच में ही कैप्टन चेंज कर दिया..! अमंगल तो थे ही बेईमान भी निकले.'

बता दें कि सामान्य प्रशासन विभाग ने बुधवार को एक आदेश जारी करके संजय कुमार का तबादला अगले आदेश तक पर्यटन विभाग के मुख्य सचिव के पद पर कर दिया गया है. वहीं, पर्यटन विभाग के मुख्य सचिव के पद पर तैनात उदय सिंह कुमावत को ट्रांसफर करते हुए अगले आदेश तक स्वास्थ्य विभाग का मुख्य सचिव बनाया गया है.

संजय कुमार के ट्रांसफर का फैसला अचानक क्यों लिया गया है, इसकी वजह पता नहीं चल पाई है.

अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो बिहार में भारी संख्या में प्रवासी मजदूरों के लौटने के कारण कोरोनावायरस के संक्रमण में तेजी से इज़ाफा हुआ है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, वहां अबतक 1,579 कोरोना के पॉजिटिव मामले हैं, वहीं नौ लोगों को मौत हो चुकी है.

वीडियो: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : नूर मोहम्मद का रिक्शे पर दिल्ली से बिहार तक का सफर

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com