NDTV Khabar

कभी दहाड़ते थे, अब किस CD व फाइल के डर से दबी जुबान में नीतीश चाचा कर रहे हैं विशेष दर्जे की मांग: तेजस्वी यादव

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ​बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की एक बार फिर मांग किए जाने पर उनका उपहास किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कभी दहाड़ते थे, अब किस CD व फाइल के डर से दबी जुबान में नीतीश चाचा कर रहे हैं विशेष दर्जे की मांग: तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. एक बार फिर से तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर हमला बोला है.
  2. बिहार को विशेष राज्य के दर्जे पर नीतीश कुमार को घेरा.
  3. तेजस्वी ने कहा किनके डर से पीएम से यह मांग नहीं करते.
पटना: बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी भले ही लगातार आवाज उठा रही हो, मगर इसी मुद्दे पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव सीएम नीतीश कुमार को घेरने का का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं. एनडीए के साथ होने के बावजूद विशेष राज्य के दर्जे पर पीएम मोदी और केंद्र सरकार से नीतीश कुमार को विशेष तवज्जो नहीं दिये जाने को लेकर तेजस्वी लगातार उन पर तंज कस रहे हैं. गुरुवार को तेजस्वी ने एक बार फिर से सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला और कहा कि राजद गठबंधन के समय वे पीएम मोदी से यह मांग किया करते थे, मगर राजद गठबंधन से अलग होते ही वह नीति आयोग से यह मांग कर रहे हैं. 

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग पर तेजस्वी का तंज, PM नहीं इस जगह संपर्क करें 'नीतीश चाचा'

तेजस्वी यादव ने गुरुवार की सुबह ट्वीट किया और लिखा कि- 'नीतीश चाचा जब हमारे साथ थे तो तब हमारे जनसमर्थन के बलबूते कैसे दहाड़ कर 56 इंची सीने वाले से विशेष राज्य का दर्जा मांगते थे. अब पता नहीं किस अज्ञात CD व फाइल के डर से दबी ज़ुबान मे प्रधानमंत्री की बजाय नीति आयोग से याचना कर रहे हैं. चाचा जी, यह हम बिहारियों का अधिकार है, भीख नहीं.'
 
...तो इस वजह से बिहार को नहीं दिया जा सकता विशेष राज्य का दर्जा

बता दें कि पिछले काफी दिनों से ऐसे कायास लगाए जा रहे थे कि बिहार को विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे पर नीतीश कुमार केंद्र सरकार से नाराज हैं और सीटों को लेकर भी उनके मन में उलझन की स्थिति है. मगर बीते दिनों अमित शाह से मुलाकात के बाद सारे कायासों पर विराम लग चुका है. हालांकि, नीतीश कुमार विशेष राज्य के दर्जे की मांग लगातार वह जारी रखे हुए हैं. मगर पहले वह केंद्र सरकार से यह मांग किया करते थे, लेकिन अब वह नीति आयोग से कर रहे हैं. यही वजह है कि तेजस्वी ने घेरने की कोशिश की है.

 तेजस्वी ने पूछा- क्या नीतीश-सुशील मोदी, डोनाल्ड ट्रंप से मांग रहे हैं विशेष राज्य का दर्जा?

टिप्पणियां
बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ​बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की एक बार फिर मांग किए जाने पर उनका उपहास किया. तेजस्वी ने कहा कि इसके लिए उन्हें 'संयुक्त राष्ट्र' और जी-8 से संपर्क करना चाहिए. तेजस्वी ने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि वह किससे बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे हैं? राजद नेता ने उनसे कहा है कि वह जनता को 'बेवकूफ' बनाना छोड़ दें, क्योंकि केंद्र सरकार उनकी मांग को खारिज कर चुकी है.

VIDEO: तेजस्वी का नीतीश कुमार पर निशाना


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement