सोशल मीडिया पर टिप्पणी को लेकर "सरकारी फरमान" पर बिफरे तेजस्वी, CM को दी चुनौती- करो गिरफ्तार

बिहार सरकार की ओर से सोशल मीडिया पर सरकार के मंत्रियों, सांसदों और विधायकों एवं अधिकारियों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर जेल हो सकती है.

सोशल मीडिया पर टिप्पणी को लेकर

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दी चुनौती (फाइल फोटो)

पटना :

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर "सरकारी फरमान" पर सत्ता और विपक्ष एक-दूसरे के सामने आ गए हैं. दरअसल, सोशल मीडिया पर सरकार के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों या सरकारी अफसरों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. राज्य की आर्थिक अपराध शाखा के वरिष्ठ अधिकारी ने इससे संबंधित सर्कुलर जारी किया है. इसी सर्कुलर को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को चुनौती दी है और कहा मुझे गिरफ्तार करो. 

तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को अपने ट्वीट में लिखा, "60 घोटालों के सृजनकर्ता नीतीश कुमार भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह, दुर्दांत अपराधियों के संरक्षणकर्ता, अनैतिक और अवैध सरकार के कमजोर मुखिया हैं. बिहार पुलिस शराब बेचती है. अपराधियों को बचाती है निर्दोषों को फंसाती है. CM को चुनौती देता हूं- अब करो इस आदेश के तहत मुझे गिरफ़्तार."


बिहार की आर्थिक अपराध शाखा (Economic offence wing) के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक नैयर हसनैन खान ने सरकार के सभी प्रधान सचिवों को पत्र लिखकर सरकारी पदाधिकारियों, मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और सरकार के किसी भी विभाग के प्रमुख के खिलाफ सोशल मीडिया और इंटरनेट पर आपत्तिजनक, मानहानि करने वाले या गलत और भ्रामक टिप्पणी करने वालों की पहचान करने और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए अपराध शाखा को सूचित करने का अनुरोध किया है. ऐसे मामलों में अब जेल भी हो सकती है.

वीडियो: बिहार में सरकार सुनती नहीं है धुनती है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com