NDTV Khabar

गुजरात सरकार से बाढ़ राहत की मदद लेने पर बोले तेजस्वी यादव - नीतीश जी, कहां है अंतरात्मा?

गुजरात, छत्तीसगढ़ और झारखंड सरकार ने बिहार पीड़ितों की मदद के लिए नीतीश सरकार को पांच-पांच करोड़ रुपये के चेक सौंपे.

4.1K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात सरकार से बाढ़ राहत की मदद लेने पर बोले तेजस्वी यादव - नीतीश जी, कहां है अंतरात्मा?

तेजस्वी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "किस अंतरात्मा के कहने पर आपने तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी का चेक लौटाया था?

खास बातें

  1. गुजरात, छत्तीसगढ़ और झारखंड की सरकार मदद के लिए आगे आईं
  2. बिहार सरकार को पांच-पांच करोड़ रुपये के चेक सौंपे
  3. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात सरकार को धन्यवाद दिया
पटना: गुजरात, छत्तीसगढ़ और झारखंड की सरकार ने बिहार पीड़ितों की मदद के लिए गुरुवार को बिहार सरकार को पांच-पांच करोड़ रुपये का चेक सौंपा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अंशदान करने के लिए गुजरात सरकार को धन्यवाद दिया. इधर, विपक्षी दल राजद ने कोसी त्रासदी के समय गुजरात सरकार द्वारा दिए गए पांच करोड़ की मदद लौटा देने की याद कराते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. इधर, राजद नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुजरात द्वारा पांच करोड़ की राशि स्वीकार किए जाने पर मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, "बिहार चुनाव नीतीश जी ने 'बिहारी बनाम बाहरी' के नाम पर लड़ा था. बाहरी गुजरातियों को कहा गया था. अब उनके आगे हाथ फैला रहे हैं? कहां है अंतरात्मा?"

तेजस्वी ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर मुख्यमंत्री पर निशाना साधा. तेजस्वी ने एक अन्य ट्वीट में नीतीश से प्रश्न करते हुए लिखा, "किस अंतरात्मा के कहने पर गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की बाढ़ सहायता राशि का पांच करोड़ का चेक नीतीश जी ने लौटा दिया था? आज जब नीतीश जी ने गुजरात सरकार का वही पांच करोड़ का चेक प्राप्त किया तो वह स्वयं को कितना लाचार, कमजोर और टूटा हुआ महसूस कर रहे होंगे? सोचिए!"
 
वर्ष 2008 में कोसी त्रासदी के दौरान गुजरात तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार सरकार को पांच करोड़ रुपये बाढ़ राहत कोष के लिए भेजे थे. चेक भेजने के बाद अखबारों में विज्ञापन प्राकशित किए जाने से नाराज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाद में वह चेक गुजरात सरकार को लौटा दिया था.

यह भी पढ़ें: तेजस्वी यादव ने भेजी ऐसी चिट्ठी कि दुविधा में पड़ गए नीतीश कुमार, आखिर क्या है माजरा

इधर, बिहार में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए झारखंड सरकार के नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए पांच करोड़ रुपये का चेक मुख्यमंत्री को सौंपा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी झारखंड सरकार के इस पहल की सराहना की.

VIDEO : हर जगह नीतीश की वादाख़िलाफ़ी का ज़िक्र


इस बीच, गुजरात, झारखंड के अलावा भाजपा शासित एक और राज्य छत्तीसगढ़ सरकार ने भी बिहार में आई भारी तबाही के बीच मदद राशि दी है. छत्तीसगढ़ सरकार ने बिहार सरकार को आरटीजीएस के माध्यम से पांच करोड़ रुपये भेजे हैं.
(इनपुट आईएएनएस से भी)
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement